लाल किले पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर की तोड़फोड़, 200 उपद्रवी हिरासत में लिए गए, 300 जवान जख्मी

चैतन्य भारत न्यूज

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर अब दिल्ली पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने अब दो दर्जन एफआईआर दर्ज कर ली है। साथ ही दो सौ से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बुधवार को बड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस का एक्शन शुरू, 200 हिरासत में

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा में अब पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है। दिल्ली पुलिस ने करीब 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है, जिनपर हिंसा करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा और पुलिसकर्मियों पर हमला करने का आरोप लगाया है। बता दें कि अबतक कुल 22 एफआईआर दर्ज की गई हैं, उपद्रवियों की पहचान की जा रही है जिसके बाद एक्शन लिया जा रहा है।

लाल किले में हुआ नुकसान, केंद्रीय मंत्री जायजा लेने पहुंचे

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा लाल किले में हुए तांडव की तस्वीरें अब सामने आई हैं। यहां कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया है, एसी तोड़ दिए गए और वहां मौजूद झांकियों को नुकसान पहुंचाया गया। बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने भी लाल किले पहुंच कर नुकसान का जायजा लिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय में भी कल की घटना को लेकर बैठक चल रही है। सीआरपीएफ डीजी बुधवार सुबह गृह मंत्रालय पहुंचे, जहां वो गृह सचिव अजय भल्ला को लालकिले में हुई घटना की जानकारी देंगे।

Related posts