किसानों के समर्थन में पूरे देश में कांग्रेस का प्रदर्शन, सड़क पर उतरे राहुल-प्रियंका, राजभवन घेरने की तैयारी

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसानों का आंदोलन 51वें दिन भी जारी है। विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस द्वारा आज किसान अधिकार दिवस मनाया जा रहा है, जिसके तहत सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक केंद्र सरकार के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है।


बता दें कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज देशभर के राजभवन का घेराव का ऐलान किया है। खबर है कि राहुल गांधी दिल्ली में राजभवन का घेराव करने के लिए निकल चुके हैं। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम रवाना हो गया है। पुलिस ने राजभवन से पहले बेरिकेड्स लगाए हैं, ताकि कांग्रेसियों को रोका जा सके।


राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और यह आरोप लगाया था कि, ‘सरकार किसानों को बबार्द करने की साजिश रच रही है।’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी रहेगी।’ साथ ही राहुल गांधी ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि, केंद्र सरकार अपने ‘दो-तीन मित्रों’ को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, सरकार किसानों की सिर्फ उपेक्षा ही नहीं कर रही है, बल्कि उन्हें बर्बाद करने की साजिश भी कर रही है।

यूपीः कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार समेत कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

यूपी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। अजय कुमार लल्लू को उनके आवास के पास से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने रोका कांग्रेस का किसान अधिकार मार्च

कांग्रेस का किसान अधिकार मार्च रास्ते में ही रोक लिया गया है। पुलिस का कहना है कि यहां डीडीएमए एक्ट लगा है इसलिए आप आगे नहीं जा सकते। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजभवन तक जाने से रोकने के लिए तीन स्तर की बैरिकेडिंग की गई है, जिसमें से एक तोड़कर कांग्रेसी आगे बढ़ चुके हैं लेकिन पुलिस ने उन्हें दूसरी बैरिकेडिंग पर रोक लिया है।

Related posts