लगातार बढ़ता जा रहा है किसान आंदोलन, अवॉर्ड लौटाने राष्ट्रपति भवन जा रहे थे 30 खिलाड़ी, पुलिस ने रोका

kisaan andolan

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहा आंदोलन लगातार बढ़ता ही जा रहा है। किसानों के समर्थन में बॉलीवुड से लेकर खेल जगत के लोग भी आगे आ रहे हैं। सोमवार को कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी कृषि कानूनों के विरोध में अपना अवॉर्ड वापस करने राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने निकले। हालांकि, इन सभी को दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया।

पहले अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने अपना पद्म विभूषण वापस किया और अब देश के खिलाड़ी भी किसानों के समर्थन में राष्ट्रीय पुरस्कार वापस कर रहे हैं। वहीं पहलवान करतार सिंह के मुताबिक, अभी 30 खिलाड़ी मार्च कर राष्ट्रपति को अपना सम्मान लौटाने जा रहे हैं, लेकिन पंजाब और अन्य इलाकों से कुछ और खिलाड़ी भी ऐसा करना चाहते हैं।

बता दें, पिछले दिनों बॉक्सर विजेंद्र सिंह भी किसानों का समर्थन करने सिंधु बॉर्डर पहुंचे थे। उन्होंने भी किसानों के समर्थन में अपना खेल रत्न वापस लौटाने की बात कही थी। विजेंद्र सिंह से पहले रेसलर द ग्रेट खली ने भी किसानों का समर्थन किया था और दिल्ली में प्रदर्शन करने की बात कही थी। गौरतलब है कि, बीते दिनों से किसान जमकर आंदोलन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों की मांग है कि इस सरकार नए कृषि कानून को वापस लें, किसानों ने इसे काला कानून करार दिया है।

ये भी पढ़े…

किसानों के समर्थन में उतरीं प्रियंका चोपड़ा, कहा- वह अन्न के सिपाही हैं, उनके डर को दूर करने की जरूरत है

किसानों का ऐलान, 8 दिसंबर को भारत बंद, कांग्रेस समेत कई दलों ने दिया समर्थन

कंगना को किसानों के खिलाफ ट्वीट करना पड़ा भारी, मिला कानूनी नोटिस

Related posts