किसान ट्रैक्टर परेड: लाल किले में घुसे प्रदर्शनकारी, प्राचीर से लहराया अपना झंडा, एक किसान की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

दिल्ली में किसानों का ट्रैक्टर परेड अब उग्र हो गया है। कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। आज सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की सीमा में दाखिल हो गए।

आईटीओ पर बवाल के बीच कई किसान लाल किले पर पहुंच गए हैं। कई दर्जन ट्रैक्टर में सवार सैकड़ों आंदोलनकारी लाल किला परिसर में पहुंच गए हैं, जहां वो प्रदर्शन कर रहे हैं। मौके पर दिल्ली पुलिस के जवान भी पहुंच गए हैं। किसानों ने वहां पर जाकर अपना केसरी झंडा फहरा दिया जहां पर 15 अगस्त को प्रधानमंत्री झंडा फहराते हैं। तमाम कोशिशों के बावजूद दिल्ली पुलिस किसानों को लाल किले तक ट्रैक्टर लाने में नहीं रोक पाई।

बता दें दिल्ली पुलिस ने शर्तों के साथ ट्रैक्टर रैली को इजाजत दी थी, लेकिन मंगलवार सुबह से ही दिल्ली के अलग-अलग सीमाओं पर किसान घुस आए। अब दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से पुलिस के साथ झड़प, जबरन बैरिकेड टूटने की तस्वीरें सामने आ रही हैं। किसानों के पथराव के बाद कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। वहीं, एक ट्रैक्टर पलटने से ट्रैक्टर चालक किसान की मौत हो गई है।

लाल किले पहुंचे किसानों ने वहां नारेबाजी की। बाइक और ट्रैक्टर के स्टंट किए जा रहे हैं। लाल किले के पास पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए हुए थे। लेकिन जो किसान सीमा से लेकर यहां तक आ गए, उनके सामने ये बैरिकेड भी नहीं टिके। प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड को तोड़ लालकिले का रुख किया।

Related posts