विधानसभा में किसी सदस्य ने छोड़ी इतनी ‘गंदी गैस’, बाहर भागे सभी लोग, 10 मिनट के लिए रुकी कार्यवाही

चैतन्य भारत न्यूज

केन्या. संसद में पक्ष-विपक्ष के बीच हुए हंगामे की वजह से कई बार सदन की कार्यवाही रुकने के बारे में तो आपने सुना ही होगा। लेकिन केन्या की एक विधानसभा में जिस वजह से कार्यवाही रुकी उसके बारे में जानकारी हर कोई हैरान हो गया। दरअसल यहां किसी सदस्य की पाद की वजह से कार्यवाही को स्थगित करना पड़ गया।

सांसदों ने लगाए एक-दूसरे पर आरोप

जी हां… यह अनोखा मामला बुधवार को होमा बे काउंटी विधानसभा में देखने को मिला। दरअसल सदन में काफी गर्मी थी। सभी सांसद कागजों से हवा करने और साथ ही बहस में जुटे हुए थे। तभी वहां किसी ने दुर्गंध फैला दी। ऐसे में एक सदस्य पर यह आरोप लगा कि उन्होंने पाद मारकर बदबू फैला दी है। इसके बाद अपनी-अपनी नाक दबाकर सभी सांसद एक-दूसरे पर आरोप लगाने लगे। तभी एक सदस्य जूलियस गाया ने स्पीकर से कहा कि, हम सब में से किसी एक सदस्य ने वायु प्रदुषण कर दिया है।

10 मिनट के लिए रोकी गई कार्यवाही

जब सदन में सांस लेना भी मुश्किल हो गया तो फिर स्पीकर एडविन काकाछ ने सदन की कार्यवाही को 10 मिनट के लिए रोक दिया और सभी सदस्यों को बाहर जाने को कहा। साथ ही स्पीकर ने कर्मचारियों से कहा कि- चाहे कोई भी फ्लेवर का रूम फ्रेशनर हो, जल्दी से लाकर यहां छिड़का जाए। जब कुछ देर बाद दुर्गंध कम हुई तो सदन के सभी सदस्य अपनी-अपनी सीट पर लौटे और दोबारा चर्चा शुरू की।

Related posts