फतेहपुर दुष्कर्म पीड़िता भी जिंदगी की जंग हारी, दरिंदों ने जला दिया था जिंदा

rape victim burnt alive

चैतन्य भारत न्यूज

कानपुर. पहले हैदराबाद, फिर उन्नाव और मुजफ्फरपुर के बाद अब देश की एक और बेटी ने दुष्कर्म के बाद आग में झुलसकर अपनी जान गवां दी है। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में बुरी तरह झुलसी दुष्कर्म पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई है।


इंफेक्शन रोक पाना मुश्किल हो गया था

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता को दुष्कर्म के बाद 14 दिसंबर को आग लगा दी गई थी। यह घटना फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की है। पीड़िता करीब 75 फीसदी तक झुलस गई थी, जिसके बाद उसे गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर के मुताबिक, उसके इंफेक्शन को रोक पाना संभव नहीं हो पाया। भर्ती होने के बाद से ही उसका ब्लड प्रेशर और नब्ज गिर रही थी। इसके बाद उसे वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। पीड़िता पर कोई एंटीबायोटिक असर नही कर रही थी। उसके शरीर मे सूजन से सांस की नालियां भी सिकुड़ चुकी थी। साथ ही उसके फेफड़े में इंफेक्शन बढ़ने से उसे बचा पाना मुश्किल हुआ है।

चाचा ने दुष्कर्म कर जला दिया

दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक, बीते शुक्रवार की रात फतेहपुर के हुसेनगंज इलाके के एक गांव में पड़ोस में रहने वाले चाचा ने पीड़िता के साथ दरिंदगी की। उस समय वह घर पर अकेली थी। दुष्कर्म के बाद पड़ोसी मेवालाल ने पड़ता पर घासलेट डालकर उसे आग लगा दी। आग लगते ही पीड़िता खुद को बचाने के लिए बाहर की ओर भागी। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण बाहर आए और उन्होंने आग बुझाई फिर पुलिस को सूचना दी।

आरोपी और पीड़िता के दो साल से प्रेम संबंध थे : जिलाधिकारी

मामले पर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि दोनों (आरोपी और पीड़िता) के बीच करीब दो साल से प्रेम संबंध थे। शनिवार को उसकी शादी कहीं और तय करने के फैसले से दुखी होकर उसने कमरे में जाकर खुद को आग लगा ली। वहीं पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा ने बताया कि, पीड़िता के भाई ने रिश्ते के अपने चाचा पर दुष्कर्म के बाद पीड़िता को जिंदा जलाने का आरोप लगाया है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अपने परिवार सहित फरार हो गया था। हालांकि बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। प्रशांत वर्मा ने बताया कि, इस मामले में सबूतों) के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़े…

मुजफ्फरपुरः दुष्कर्म नहीं कर सका तो लड़की को जिंदा जलाया, पीड़िता की अस्पताल में मौत

हैदराबाद: जिस जगह महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म कर जलाया, वहीं मिला एक और महिला का जला हुआ शव

जिंदगी से जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, आखिरी वक्त तक कहती रही- मैं जीना चाहती हूं, दोषियों को छोड़ना नहीं

उप्र : दुष्कर्म पीड़िता के घर पर चिपकाया पोस्टर, मिली उन्नाव से भी भयंकर घटना की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

 

Related posts