कोरोना से संक्रमित कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज FIR में कई खामियां, यूपी पुलिस पर उठ रहे सवाल!

kanika kapoor

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ उत्तरप्रदेश पुलिस ने एफआईआर कर दी है। बता दें कनिका कुछ दिनों पहले ही लंदन से लौटी हैं। उनके एयरपोर्ट पर ही संक्रमित होने का पता चल गया था, लेकिन फिर भी अनदेखी की गई। कनिका लखनऊ में कई पार्टियों में भी शामिल हुईं। इन हाई प्रोफाइल पार्टियों में वसुंधरा राजे, दुष्यंत सिंह समेत कई बड़े नेताओं से लेकर आईएएस अधिकारी तक शामिल हुए थे।


FIR में क्या लिखा

कनिका पर संवेदनशील मुद्दे पर जानकारी छिपाने के आरोप में कार्रवाई की गई है। उनके खिलाफ लखनऊ के सीएमओ द्वारा सरोजनी नगर थाने में आईपीसी धारा 188, 269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। कनिका के खिलाफ की गई FIR में लिखा गया है कि, ‘कनिका 14 मार्च को लखनऊ आई थीं। कुछ दिन पहले लंदन गई थीं। उन्हें एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उन्हें घर पर क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन उन्होंने नियम तोड़ने हुए कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इसलिए महामारी कानून के तहत उन पर कार्रवाई की जाएगी।’

FIR में की गई गलतियां

हालांकि, सीएमओ अपने ही द्वारा की गई एफआईआर में फंस भी रहे हैं। दरअसल कनिका 11 मार्च को आईं थी लेकिन एफआईआर में 14 मार्च लिखा गया है। इसके अलावा एफआईआर में एयरपोर्ट पर कनिका के कोरोना पॉजिटिव होने का जिक्र है, जबकि एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध नहीं है। नियमों के मुताबिक, कनिका के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही उन्हें उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग को जरूरी निर्देश देने चाहिए थे, लेकिन उन्होंने सिर्फ होम क्वारंटीन कहकर पूरा मामला रफा-दफा कर दिया।

IB ने सीएमओ से मांगा रिकॉर्ड

शुक्रवार को आईबी टीम सीएमओ कार्यालय पहुंची। आईबी ने स्वास्थ्य विभाग से कनिका की पार्टी में शामिल होने वाले सभी मंत्री, नेता-अफसरों के बारे में जानकारी मांगी है। आईबी टीम ने सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के साथ एक बंद कमरे में करीब आधे घंटे तक बातचीत की। टीम ने सभी का रिकॉर्ड सीएमओ से मांगा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़े…

सिंगर कनिका कपूर भी कोरोना वायरस से संक्रमित, बिना जांच एयरपोर्ट से निकली, 400 से ज्यादा लोगों के साथ की पार्टी

भारत में बढ़ रहा कोरोना वायरस का खतरा, अब तक 258 लोग संक्रमित, दुनियाभर में 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र के 4 शहर पूरी तरह लॉकडाउन, सिर्फ ये दुकानें रहेंगी खुली

Related posts