छपाक रिव्यू : एसिड अटैक पीड़िता की दर्दनाक कहानी, कभी डराएगी तो कभी रुलाएगी फिल्म

chhapaak review

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म : छपाक
कलाकार : दीपिका पादुकोण, विक्रांत मैसी, मधुरजीत, अंकित बिष्ट आदि
निर्देशक : मेघना गुलजार
निर्माता : फॉक्स स्टार स्टूडियोज, दीपिका पादुकोण, गोविंद सिंह संधू और मेघना गुलजार
फिल्म टाइप : ड्रामा, बायोग्राफी
सर्टिफिकेट : U
अवधि : 2 घंटे 03 मिनट


कहानी

यह कहानी है मालती अग्रवाल (दीपिका पादुकोण) की, जिसपर एसिड अटैक हुआ है। एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली मालती दिल्ली की रहने वाली है। मालती का सपना गायक बनने का था। लेकिन कम उम्र में ही उसके साथ हुए एक हादसे ने पूरी जिंदगी ही बदलकर रख दी। एक 32 साल का शख्स 15 साल की मालती से शादी करना चाहता था। मालती ने युवक से शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद साल 2005 में उस शख्स ने मालती पर एसिड फेंक दिया। इस अटैक में मालती का पूरा चेहरा जल चुका है और उसकी जिंदगी तबाह हो गई है। लोगों का शक मालती के बॉयफ्रेंड राजेश (अंकित बिष्ट) पर जाता है लेकिन असली गुनहगार राजेश नहीं बल्कि उसी का जानकार बब्बू उर्फ बशीर खान और उसकी रिश्तेदार परवीन शेख है।

फिर 19 साल की मालती की मदद के लिए उसके पिता की मालकिन शिराज और उनकी वकील अर्चना (मधुरजीत सरघी) आगे आती है। अर्चना मालती का केस लड़ती है और उसे न्याय दिलाने के लिए पूरी मेहनत करती है। इसी बीच मालती की मुलाकात अमोल से होती है, जो अपनी पत्रकार की नौकरी छोड़कर एसिड अटैक सर्वाइवर्स के इलाज के लिए NGO चला रहा है। मालती और अमोल साथ काम करते हैं और फिर दोनों प्यार में पड़ जाते हैं। अब क्या मालती को न्याय मिल पाता है और अमोल मालती का कितना साथ देता है? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगी।

कैसी है फिल्म

ये फिल्म आपको बहुत सारी चीजें महसूस करवाती है, जिसमें डर सबसे बड़ा है। फिल्म एक एसिड अटैक पीड़िता के दर्द को बयां करती है। शायद इस दर्द को देख आपकी भी रूह कांप जाए। ‘छपाक’ को देखने के बाद आप अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाएंगे। मेघना गुलजार ने फिल्म का शानदार डायरेक्शन किया है। उन्होंने इस दर्दनाक कहानी को बड़े ही आराम और सलीके से जनता के सामने परोसा है। इसके अलावा फिल्म की सिनेमेटोग्राफी, म्यूजिक, एडिटिंग और प्रोस्थेटिक्स भी बहुत कमाल का है।

कलाकारों की परफार्मेंस

दीपिका ने एसिड अटैक पीड़िता के किरदार में कमाल कर दिया है। कहा जा सकता है कि यह दीपिका की अब तक की सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस है। मालती का किरदार देखकर आपको दुख, खुशी, हिम्मत सब कुछ महसूस होगी। पहले एसिड अटैक होना, फिर अपना जला हुआ चेहरा आईने में देखना, अपनी लड़ाई खुद लड़ना, छोटी-छोटी जीत पर बेहद खुश होना हर सीन को दीपिका ने बखूबी निभाया है।

chhapaak

विक्रांत मैसी ने भी जबरदस्ती एक्टिंग की है। वह भी अपने किरदार में पूरी तरह ढल गए थे। उनके डायलॉग और लुक्स भी बढ़िया हैं। विक्रांत ने इस फिल्म के जरिए एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वह हर तरह के किरदार बखूबी निभा सकते हैं। इनके अलावा फिल्म के बाकी कलाकार अंकित बिष्ट, मधुरजीत सरघी संग देवस दीक्षित और अन्य सपोर्टिंग एक्टर्स ने भी शानदार काम किया है।

ये भी पढ़े… 

छपाक को लेकर नया विवाद, एसिड फेंकने वाले मुस्लिम आरोपी को बताया हिंदू

रोंगटे खड़े कर देगा दीपिका का ये किरदार, छपाक का ट्रेलर देख रोने लगे लोग

JNU छात्रों को समर्थन देने पहुंची दीपिका पादुकोण, सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग

छपाक की शूटिंग के पहले ही दिन फूट-फूटकर रो पड़ीं दीपिका पादुकोण

Related posts