बनारस में बनेगी सबसे बड़ी फिल्म सिटी, तैयारी में जुटी योगी सरकार

banaras,film city,ravi kishan,pm modi,nirahua

चैतन्य भारत न्यूज

बनारस. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस को एक नायाब सौगात मिलने वाली है। खबरों के मुताबिक, बनारस में जल्द ही सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनने जा रही है। सरकार ने इसके लिए बाबतपुर एयरपोर्ट के पास लगभग 106 हेक्टेयर जमीन की व्यवस्था भी कर ली है।

यहां फिल्म निर्माताओं और कलाकारों को शूटिंग से लेकर और भी सुविधाएं भारी छूट के साथ उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव पर्यटन संस्कृति अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में फिल्म बंधू की एक मीटिंग के दौरान दी। इस मीटिंग में फिल्मकार और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई लोग मौजूद थे। खास बात यह है कि, इस फिल्म सिटी के जरिए बनारस में पहली बार कला को विस्तृत रूप से संजोने का बेहतर मौका मिलेगा। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान भोजपुरी अभिनेता रवि किशन और निरहुआ ने भी कहा था कि, वे भोजपुरी सिनेमा को बढ़ाना देना चाहते हैं और भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग के लिए सभी सुविधाएं प्रदान करना चाहते हैं।

शनिवार को गोमतीनगर स्थित एक होटल में आयोजित अभिनंदन समारोह में अवनीश अवस्थी ने यह भी कहा कि, ‘हाल के दिनों में फिल्मों के लिहाज से प्रदेश में माहौल बदला है।’ इसके अलावा उन्होंने लखनऊ में शूटिंग कर रहे बॉलीवुड कलाकार अमिताभ बच्चन का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘बॉलीवुड के बड़े कलाकार यहां शूटिंग का लंबा शेड्यूल कर रहे हैं, ऐसे में हर स्तर पर रोजगार बढ़ेगा।’ बता दें सरकार द्वारा फिल्म सिटी के निर्माण पर काम जल्द ही शुरू किया जाएगा।

ये भी पढ़े

भोजपुरी में पीएम मोदी और इन दो महान शख्सियत की बायोपिक बनाएंगे रवि किशन

हेमा, सनी व रवि किशन जैसे सितारों को पछाड़कर इस सितारे ने 5 लाख से ज्यादा वोटों से हासिल की जीत

 

 

Related posts