‘पृथ्वीराज’ फिल्म को लेकर हो रहा जोरदार प्रदर्शन, गुस्साएं लोगों ने अक्षय कुमार का पुतला फूंका

चैतन्य भारत न्यूज

अक्षय कुमार और यशराज फिल्म्स की ‘पृथ्वीराज’ के खिलाफ चंडीगढ़ में प्रदर्शन जारी है। इस फिल्म के नाम को लेकर क्षत्रिय महासभा ने आपत्ति जताई है। बता दें ‘पृथ्वीराज’ के पहले ‘जोधा अकबर’ और ‘पद्मावत’ जैसी फिल्मों के नाम को लेकर भी विवाद हो चुका है। कुछ इसी तरह का विवाद अब यशराज फिल्म्स की अक्षय कुमार स्टारर आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर शुरू हो गया है।

नाम को लेकर आपत्ति

चंडीगढ़ में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की अगुवाई में ‘पृथ्वीराज’ फिल्म को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया गया। संगठन के लोगों का इस बारे में कहना है कि, ‘फिल्म का नाम सिर्फ पृथ्वीराज नहीं हो सकता, बल्कि फिल्म का पूरा नाम ‘हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ या ‘सम्राट पृथ्वी राज चौहान’ होना चाहिए, क्योंकि पृथ्वीराज चौहान आखिरी हिंदू सम्राट थे और ऐसे में उनके नाम को पूरा सम्मान देते हुए ही इस फिल्म का नाम रखा जाना चाहिए था।’

फूंके गए पुतले

संगठन के लोगों ने यह मांग की है कि, फिल्म रिलीज किए जाने से पहले इस फिल्म को क्षत्रिय और राजपूत समाज से जुड़े प्रतिनिधियों को दिखाया जाना चाहिए, ताकि वे देख सकें कि फिल्म में किसी तरह का विवाद तो नहीं है या फिर फिल्म में इतिहास से कोई छेड़खानी तो नहीं की गई है। उन्होंने आगे कहा कि, अगर फिल्म से जुड़े तमाम विवाद निर्माता-निर्देशक ने खत्म नहीं किए तो इस फिल्म के खिलाफ भी वैसे ही प्रदर्शन किया जाएगा जैसे कि क्षत्रिय समाज ने ‘पद्मावत’ और ‘जोधा अकबर’ फिल्म के रिलीज के दौरान किया था।

Related posts