तानाजी रिव्यू: जबरदस्त एक्शन सीन जीत लेंगे दिल, ऐतिहासिक भव्यता के बीच अजय-सैफ का शानदार अभिनय

tanaji The Unsung Warrior

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म : तानाजी- द अनसंग वॉरियर
कलाकार : अजय देवगन, सैफ अली खान, काजोल, शरद केलकर, नेहा शर्मा, पद्मावती राव, शशांक शेंडेट
निर्देशक : ओम राउत
मूवी टाइप : हिस्ट्री, ड्रामा
अवधि : 2 घंटा 15 मिनट
सर्टिफिकेट : UA


कहानी

कहानी की शुरुआत उस इतिहास के पन्नों से होती है, जब औरंगजेब (ल्यूक केनी) पूरे हिंदुस्तान पर मुगलिया परचम को लहराने की रणनीति बनाता है। इसमें 4 फरवरी 1670 में हुए सिन्हागढ़, जिसे तब कोणढाना के नाम से जाना जाता था, उस युद्ध के बारे में बताया गया है। इस युद्ध में तानाजी (अजय देवगन) और मराठा योद्धाओं ने छत्रपति शिवाजी महाराज (शरद केलकर) के लिए औरंगजेब और उसके खास आदमी उदयभान राठौड़ (सैफ अली खान) के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। औरंगजेब पूरे हिंदुस्तान पर अपना कब्जा करना चाहता था लेकिन शिवाजी के खास तानाजी उसे रोकने के लिए अपनी जान दांव पर लगा चुके हैं। अब तानाजी किस तरह उदयभानु का खात्मा करते हैं और इस लड़ाई का क्या अंजाम होता है? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगी।

कैसी है फिल्म

तानाजी: द अनसंग वॉरियर को डायरेक्टर ओम राउत ने बनाया है। उनका काम अच्छा है, डायरेक्शन और एडिटिंग भी अच्छी है। हालांकि, फिल्म की रफ्तार आपको फर्स्ट हाफ में काफी स्लो लगेगी। फिल्म में जानवरों का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया गया, जिसकी वजह से VFX की मदद ली गई है। यदि आप अपने वीकेंड को बेहतर बनाना चाहते हैं तो यह फिल्म देखने जरूर जा सकते हैं।

कलाकारों की परफॉरमेंस

जांबाज योद्धा के रूप में अजय देवगन हर तरह से फिट और फाइनेस्ट रहे हैं। इस रोल को अजय देवगन ने बढ़िया ढंग से निभाया है। काजोल ने सावित्री बाई का किरदार निभाया है, जो तानाजी की पत्नी हैं। काजोल के साथ अजय की केमेस्ट्री भी दिलचस्प है। वहीं सैफ अली खान की बात करें तो उन्होंने भी अपनी दमदार परफॉरमेंस से अजय को जबरदस्त टक्कर दी है। तानाजी में खलनायक बेहद मजबूत है। वहीं अन्य कलाकारों की बात करें तो शरद केलकर ने शिवाजी, ल्यूक केनी ने औरंगजेब, पद्मावती राव ने जीजा बाई, देवदत्ता नागे ने सूर्याजी मालुसरे, नेहा शर्मा आदि सभी ने अपने-अपने किरदारों को बखूबी निभाया है।

ये भी पढ़े…

जोश और संग्राम से भरा है तानाजी का ट्रेलर, देखिए अजय देवगन का नया अवतार

छपाक रिव्यू : एसिड अटैक पीड़िता की दर्दनाक कहानी, कभी डराएगी तो कभी रुलाएगी फिल्म 

Related posts