गणपति बप्पा को बीजेपी का चोला चढ़ाने के मामले पर शंकर लालवानी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

shankar lalwani,shankar lalwani fir,khajrana temple

चैतन्य भारत न्यूज

मध्यप्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट इंदौर से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी शंकर लालवानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। लालवानी ने प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में चोला चढ़ाया था। कांग्रेस ने उनकी शिकायत कर दी जिसके बाद लालवानी के खिलाफ धारा-188 के अलावा धार्मिक संस्था अधिनियम की धारा 7 व 3A के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। न सिर्फ लालवानी बल्कि मंदिर के पुजारी अशोक भट्ट के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है।

शंकर ने गणपति को चढ़ाया बीजेपी का चोला

दरअसल, चुनाव प्रचार के बीच लालवानी खजराना गणेश मंदिर पहुंचे। उन्होंने मंदिर में दर्शन कर गणपति बप्पा को भगवा रंग का चोला चढ़ाया था। इस चोले पर बीजेपी का चुनाव चिन्ह भी बना हुआ था। लालवानी द्वारा मंदिर में चोला चढ़ाना विपक्षी पार्टी को पसंद नहीं आया। फिर कांग्रेस ने इस मामले को लेकर चुनाव आयोग में लालवानी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। आयोग से शिकायत करते हुए कांग्रेस ने लालवानी के खिलाफ आचार सहिंता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। शिकायत दर्ज होने के बाद आयोग ने लालवानी को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा था।

पुजारी के खिलाफ भी दर्ज हुई एफआईआर

लालवानी ने अपने जवाब में कहा कि, ‘मैं मंदिर में प्रार्थना करने गया था, वहां किसी से वोट की अपील करने नहीं।’ हालांकि, आयोग ने उनके इस जवाब को संतोषजनक नहीं माना है। कांग्रेस द्वारा की गई शिकायत के बाद चुनाव आयोग की टीम जांच में जुटी और उन्होंने पाया कि शंकर लालवानी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश कुमार जाटव के आदेश पर बुधवार रात खजराना पुलिस ने उनके और मंदिर के पुजारी अशोक महाराज (भट्‌ट) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। इसके अलावा लालवानी को प्रशासन ने बच्चों को पीएम मोदी का मुखौटा लगवाकर प्रचार करने के मामले में भी नोटिस जारी किया है।

Related posts