महिला ने अपनी कार पर लगाई रतन टाटा की कार की नंबर प्लेट, टाटा के घर पहुंचे चालान तो खुली पोल

ratan tata

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। मुंबई में एक महिला टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा की नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर अपनी कार चला रही है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब मुंबई पुलिस ने ट्रैफिक तोड़ने पर देश के बड़े उद्योगपति रतन टाटा के यहां चालान पहुंचा दिया। रतन टाटा अपनी कार के नियमों के उल्लंघन और जुर्माने के मैसेज पर हैरत में पड़ गए।

इसके बाद टाटा ग्रुप के अधिकारियों ने मुंबई पुलिस से इस मामले पर बात की। अधिकारियों ने मुंबई पुलिस को बताया कि उनकी कार ने कभी ट्रैफिक नियमों की अनदेखी नहीं की है। उन्होंने कहा कि, जिस एरिया में नियम तोड़ने का आरोप था, उस क्षेत्र में उनकी गाड़ी गई ही नहीं थी। इसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच की तो मामले की सच्चाई सामने आई। इसके बाद पुलिस को भी समझ में आ गया कि रतन टाटा की गाड़ी से मिलता-जुलता नंबर कोई और इस्तेमाल कर रहा है।

मुंबई पुलिस की जांच में पता चला कि एक महिला रतन टाटा की कार की नंबर प्लेट का इस्तेमाल कर रही थी। दरअसल, उसे एक ज्योतिषी ने बताया था कि वह एक खास नंबर की प्लेट का इस्तेमाल करे। पुलिस के मुताबिक, महिला को यह नहीं पता है कि वह रतन टाटा की कार की नंबर प्लेट लगाकर घूम रही है। पुलिस ने बताया कि, रतन टाटा की टीम के मुताबिक उनकी कार चालान वाली जगह से गुजरी ही नहीं थी। इसके बाद पुलिस ने हर उस जगह के सीसीटीवी फुटेज खंगाल डाले, जहां उस नंबर वाली गाड़ी ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था। काफी जांच के आखिर में उस गाड़ी का पता चल गया।

पुलिस ने पाया कि महिला अपनी असली प्लेट निकालकर ज्योतिषी के बताए नंबर वाली प्लेट लगाकर घूम रही थी। पुलिस ने माटुंगा पुलिस स्टेशन में कार को जब्त कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जिसमें महिला को 420 के तहत धोखाधड़ी और भारतीय दंड संहिता और मोटर वाहन अधिनियम के 465 के तहत जालसाजी मुख्य है। पुलिस इस मामले की जांच करेगी कि क्या यह टैक्स से बचने के लिए किसी तरह का रैकेट है या नहीं ।

Related posts