नेल पॉलिश निकालने के दौरान जलते चूल्हे पर गिरा रिमूवर, भड़की आग, महिला की मौत

dead

चैतन्य भारत न्यूज

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक महिला की मौत का कारण नेल पॉलिश रिमूवर बन गया। दरअसल, वह गैस के पास खड़ी होकर रिमूवर से नेल पॉलिश निकाल रही थी। इस दौरान धक्का लगने से रिमूवर जलते गैस चूल्हे पर गिर गया और आग भड़क गई।



जानकारी के मुताबिक, यह घटना 25 अगस्त को सुबह करीब 7:30 बजे की है। इंदौर की भागीरथपुरा निवासी 30 वर्षीय कविता पति राकेश पाटिल पेशे से शिक्षिका हैं। कविता कहीं जाने की तैयारी करते हुए चाय भी बना रही थीं। चाय बनाने के साथ ही वह रिमूवर से नेल पेंट भी निकाल रही थीं। इस दौरान धक्का लगने से रिमूवर गैस चूल्हे पर गिर गया और आग फैल गई। कविता ने सिंथेटिक फैब्रिक का गाउन पहना हुआ था जो आग लगने के कारण शरीर पर चिपक गया।

बाणगंगा थाना टीआई इंद्रमणि पटेल के मुताबिक, कविता पूरी तरह से आग में झुलस गईं थीं। इसके बाद पति ने उन्हें गंभीर अवस्था में एक निजी अस्पताल में भर्ती किया, जहां उपचार के दौरान शनिवार सुबह उनकी मौत हो गई। बता दें राकेश एक मॉल में सुपरवाइजर हैं।

गौरतलब है कि नेल पॉलिश रिमूवर में कई तरह के केमिकल मिले होते हैं। इनमें Ethyl Acetate और पेट्रोलियम समेत और भी कई ऐसे केमिकल होते हैं जो ज्वलनशील होते हैं। साथ ही इसमें से ऐसी वाष्प भी निकलती है जो जल्द ही आग पकड़ लेती है।

Related posts