सूरत की इमारत में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए छत से कूदे बच्चे, 20 की मौत

surat,fire,fire in coching center

चैतन्य भारत न्यूज

गुजरात के सूरत के तक्षशिला कॉम्पलेक्स में भीषण आग लग गई। सूत्रों के मुताबिक, आग एक कोचिंग सेंटर में लगी जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी गुजरात पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने दी है। हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

ये आगजनी की घटना सूरत के सरथना इलाके की है। जिस वक्त आग लगी तब इमारत में कोचिंग क्लासेस चल रही थी। इस दो मंजिला इमारत में फंसे बच्चे अपनी जान बचाने के लिए सीधे छत से नीचे कूद पड़े। घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है जिसमें बच्चों को इमारत से नीचे कूदते हुए देखा जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। मौके पर दमकल की 18 गाड़‍ियां मौजूद हैं। फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है। इमारत से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है।

इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट ने लिखा कि, ‘सूरत में भीषण आग की घटना से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मरने वालों के परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैंने गुजरात सरकार को स्थानीय प्रशासन से प्रभावितों को सभी तरह की सहायता मुहैया कराने को कहा है।’

Related posts