प्यार और तकरार से भरा होता है शादी के बाद का पहला साल, बिगड़ी स्थिति को कुछ इस तरह संभालें

first year of marriage , new couple, relationship news

चैतन्य भारत न्यूज

शादी के बाद जिंदगी में कई सारे बदलाव आते हैं। अगर बात की जाए शादी के बाद के पहले साल की तो इस दौरान कपल को एक-दूसरे के अलावा उनसे जुड़े और भी लोगों को समझने का मौका मिलता है। तो आइए जानते हैं शादी के बाद का पहला साल किन-किन चुनौतियों से भरा होता है और इस स्थिति में खुद को कैसे संभाल सकते हैं।

first year of marriage , new couple, relationship news

जीवनसाथी की आदतों को जानने का मौका

अरेंज मैरिज हो या फिर लव मैरिज पार्टनर के कुछ सीक्रेट्स शादी के बाद ही पता चलते हैं। शादी के बाद अगर आपको अपने पार्टनर की कुछ ऐसी बातों का पता चले जो आपको पसंद न हो तो ऐसे में बातों को समझने और समझाने की कोशिश करें।

दोस्तों और रिश्तेदारों से मेलजोल

शादी के बाद पहला साल स्वादिष्ट चीजें खाने के लिए अच्छा माना जाता है। दरअसल नई-नई शादी के दौरान दोस्त और रिश्तेदार अपने घर पर कपल को लंच या डिनर के लिए बुलाते हैं। नए कपल के लिए यह बहुत खुशनुमा पल होता है। यही मौके होते हैं जब कपल एक-दूसरे के रिश्तेदारों को अच्छे से जान पाते हैं।

first year of marriage , new couple, relationship news

नोंक-झोंक भी जरुरी है

शादी के बाद कपल का एक-दूसरे के साथ समय बिताना खास होता है। जिम्मेदारी के लिहाज से पति-पत्नी एक दुसरे की पसंद-नापसंद को लेकर भावनात्मक रूप से जुड़ जाते हैं। इस दौरान दोनों में कई बार प्यार देखा जाता है तो कई बार तकरार होती है। बेशक यह प्यार की निशानी होती है लेकिन उसे आपसी समझ से सुलझा लिया जाए।

बातों को सुनकर ही दें जवाब 

शादी के बाद लड़के से ज्यादा एक लड़की के लिए हर चीज नई होती है। ऐसे में उससे कई बार इस तरह के सवाल भी किए जाते हैं जिसके बारे में उसने कभी सोचा भी न हो। खासतौर पर इस तरह के सवाल कि, नए मेहमान की खुशखबरी कब दें रही हो। हालांकि शुरुआत में आप इस तरह के सवाल पर गौर नहीं करेंगे लेकिन बार-बार यही सवाल पूछे जाने पर आप चिढ़-चिढ़े भी हो सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि इस तरह के पूछे जाने वाले सवालों का सोच समझकर ही जवाब दें ताकि सामने वाले को भी बुरा न लगे और आपका मन भी उदास न हो।

ये भी पढ़े…

रिश्ते में प्यार और खुशहाली के लिए जरुरी नहीं पार्टनर का आकर्षक होना

कहीं ये तो नहीं आपकी रिलेशनशिप खराब होने की वजह?

अलगाव से पहले अपने रिश्तों को कुछ इस तरह बचाएं

Related posts