कराची में जहरीली गैस से 6 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

pakistan, karachi,

चैतन्य भारत न्यूज

कराची. पाकिस्तान के दक्षिणी शहर कराची में रविवार को जहरीली गैस के संपर्क में आने से लगभग 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 20 से ज्यादा लोग बेहोश हो गए। बेहोश हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।



पुलिस को आशंका है कि गैस का रिसाव केमारी बंदरगाह पर रसायन को उतारने के दौरान हुई होगी, जिससे यह हादसा हुआ। शुरुआती जांच के मुताबिक, ऐसा लग रहा है कि पास के एक पोर्ट पर कार्गो शिप आया जिस पर सब्जियां थी। जैसे ही कंटेनर को खोला गया इससे कोई गैस लीक होने लगी जिससे आसपास के इलाके में रह रहे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। कुछ लोग ये भी दावा कर रहे हैं कि कार्गो शिप पर केमिकल्स थे।

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने अधिकारियों से घटना की जानकारी ली और उन्हें रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। वहीं पाकिस्तान के मैरीटाइम मंत्री अली हैदर जैदी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘केमरी में जहरीली गैसों की वजह से जानमाल के नुकसान के बारे में सुना। कराची पोर्ट ट्रस्ट (केपीटी) के अधिकारियों को घटना के कारण की जांच के लिए भेजा गया है।’ उन्होंने मीडिया से इस घटना पर कोई भी टिप्पणी नहीं करने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़े…

महाराष्ट्र: नासिक में भीषण हादसा, टक्कर के बाद कुएं में गिरी बस, 25 लोगों की मौत

पाकिस्तान : कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 65 यात्रियों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

दिल्ली की अनाज मंडी में भीषण आग, 43 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा लोगों को बचाया

Related posts