असम-बिहार में बाढ़ के कहर से 100 के करीब पहुंचा मृतकों का आंकड़ा, जहां रह रहे लोग वहीं जला रहे हैं लाशे

flood in assam,flood in bihar,flood,people died in flood,ass

चैतन्य भारत न्यूज

असम और बिहार में बाढ़ का कहर अभी भी जारी है। इन दोनों ही जगह मौत का आकंड़ा 100 के करीब पहुंच चुका है। बिहार के 12 जिलों में आई बाढ़ से 67 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 46 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं असम के 29 जिलों में हालात जस के तस बने हुए हैं। यहां बाढ़ से अब तक 27 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 57 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

flood in assam,flood in bihar,flood,people died in flood,assam,bihar

खबरों के मुताबिक, बिहार के 12 जिलों में शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया और कटिहार शामिल हैं। इन जिलों में 137 राहत शिविर चलाए जा रहे हैं जहां 1,14,721 लोग शरण लिए हुए हैं। इनके खाने की व्यवस्था के लिए 1,116 सामुदायिक रसोई चलाई जा रही हैं। इसके अलावा बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कुल 26 टीमें लगाई गई हैं और 125 मोटरबोटों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

flood in assam,flood in bihar,flood,people died in flood,ass

बाढ़ की वजह से आलम ये हो गया है कि, मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए जगह तक नहीं बची है। जहां लोग तंबू गाड़कर रह रहे हैं, वहीं बगल में लाशों को भी जलाया जा रहा है। असम में 1.50 लाख से ज्यादा विस्थापित लोग 427 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। जिला प्रशासनों ने 392 राहत वितरण केंद्र बनाए हैं। जबकि मिजोरम में बाढ़ की वजह से 5,000 से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं।

ये भी पढ़े 

VIDEO : मुंबई में भारी बारिश के कारण गटर में समाई स्कूटी, लोगों ने BMC पर निकाली जमकर भड़ास

भारी बारिश के कारण रत्नागिरी में डैम टूटा, 3 की मौत, 24 लापता, दर्जनभर घर पानी में बहे

मुंबई की भारी बार‍िश में इस एक्टर की कार पर गिरी ब‍िजली, ऐसे बचाई जान

 

Related posts