शांति और सुकून के लिए घूम आएं ये खास जगहें, यादगार रहेगी यात्रा

travel chaitanyabharat

चैतन्य भारत न्यूज

जिंदगी की भागदौड़ के बीच कई बार हमारा मन करता है कि किसी ऐसी जगह घूम आएं, जहां मन को शांति मिल सके। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास जगहों के बारे में जहां जाने के बाद आपको बहुत सुकून मिलेगा। आइए जानते हैं कौन सी हैं वे जगहें।



इटली का रोम शहर

travel chaitanyabharat

रोम को फैशन, रोमन फूड और सिनेमा का शहर कहा जाता है और बड़ी तादाद में दुनियाभर से पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं। इसे यूरोप का सबसे जीवंत शहर कहा जाता है। यहां की सर्वश्रेष्ठ वास्तुशिल्प आपका दिल जीत लेगी।

वेनिस

travel chaitanyabharat

पानी पर तैरते इस शहर की खूबसूरती को आप शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं। प्राकृतिक छटा और ऐतिहासिकता को अपने में समेटने वाला यह शहर पर्यटकों को सबसे ज्यादा आकर्षित करता है।

ईशा योग सेंटर, कोयंबटूर

travel chaitanyabharat

यदि आप योग के माध्यम से मन को शांति पहुंचाना चाहते हैं तो इस आश्रम में कुछ दिन जरूर बिताएं। इस जगह पर आपको बहुत शांति का एहसास होगा। इस आश्रम की स्थापना 1992 में सद्गुरू जग्गी वासुदेव ने की थी। यहां पर योग, ध्यान और प्रकृति के माध्यम से लोगों के बीच शांति का प्रसार किया जाता है।

आर्ट ऑफ लिविंग

travel chaitanyabharat

श्री श्री रविशंकर प्रसाद ने इस आश्रम की नींव 1982 में रखी थी। आर्ट ऑफ लिविंग के इस आश्रम में कुछ दिन बिताने से आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा।

ये भी पढ़े…

बना रहे हैं घूमने जाने का प्लान तो जरुर जाएं लाइटहाउस वाली इस खूबसूरत जगह, अद्भुत है यहां के नजारें

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर संग घूम आएं ये खास जगहें, बेहद खूबसूरत हैं यहां के नजारें

पर्यटकों के लिए बड़ा झटका, भूटान ने बंद किया देश में मुफ्त प्रवेश

Related posts