सबसे ज्यादा कमाने वाले दुनिया के टॉप-5 एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए अक्षय, एक साल में की 450 करोड़ से ज्यादा कमाई

akshay kumar ,dwayne johnson

चैतन्य भारत न्यूज

फोर्ब्स ने हाल ही में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट जारी की है। इस बार बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार ने कमाल कर दिया है। अक्षय का नाम दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में चौथे पायदान पर है। इस मामले में अक्षय ने सभी भारतीय एक्टर्स को पीछे छोड़ दिया है।


फोर्ब्स ने यह लिस्ट जून 2018 से जून 2019 के बीच दुनियाभर के एक्टर्स की कमाई के डेटा के आधार पर बनाई है। पिछले एक साल में अक्षय की कुल कमाई 69 मिलियन डॉलर यानी करीब 486 करोड़ रही। बता दें फोर्ब्स की इस लिस्ट में टॉप-10 में जगह पाने वाले अक्षय इकलौते बॉलीवुड एक्टर हैं। इससे पहले जारी हुई फोर्ब्स की लिस्ट में अक्षय 33वें नंबर पर थे। लेकिन इस बार कमाई के मामले में अक्षय ने ब्रैडली कूपर और विल स्मिथ जैसे हॉलीवुड सुपरस्टार्स को भी पछाड़ दिया है।

बता दें सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं की लिस्ट में पहले स्थान पर ‘द रॉक’ के नाम से मशहूर रेसलर से एक्टर बने ड्वेन जॉनसन का नाम है। ड्वेन अब दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बन गए हैं। ‘जुमांजी’ और ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ जैसी एक्शन मसाला फिल्मों में काम कर चुके ड्वेन ने पिछले एक साल में 89.4 मिलियन डॉलर यानी 6,39,54,97,200 रुपए कमाए हैं। बता दें इस लिस्ट में एवेंजर्स एंडगेम के दो एक्टर्स क्रिस हेमस्वर्थ और रॉबर्ट डाउनी जूनियर भी शामिल हैं। क्रिस की कमाई 76.4 मिलियन डॉलर और रॉबर्ट की 66 मिलियन डॉलर रही। इसके अलावा टॉप-10 में ब्रैडली कूपर, क्रिस इवांस और पॉल रूड भी हैं।

ये भी पढ़े…

हेलीकॉप्टर पर लटककर अक्षय कुमार ने किया खतरनाक स्टंट, देखते ही हैरान हुए लोग

अक्षय कुमार की पत्नी के ट्वीटर पर नजर रखते हैं पीएम मोदी, कहा- वो सारा गुस्सा मुझ पर ही निकालती हैं

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी में सलमान की एक्स-गर्लफ्रेंड की हुई एंट्री 

 

 

Related posts