एयर स्ट्राइकः विदेश सचिव गोखले ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया क्यों जरूरी था हमला करना

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने आज तड़के 3.30 बजे बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर जैश के आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया।विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई की पुष्टि की। इसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई कमांडर और आतंकी ट्रेनर्स मारे गए हैं।

मिली थी खुफिया सूचना

विदेश सचिव विजय गोखले ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ”बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों, ट्रेनर्स और सीनियर कमांडर्स सहित और कई जेहादियों के ग्रुप को खत्म कर दिया गया है”।

उन्होंने कहा कि पुख्ता खुफिया सूचना के बाद भारत ने जैश के ठिकानों पर नॉन मिलिटरी ऐक्शन के तहत हमला किया गया। विजय गोखले ने कहा, ‘इस सूचना के बाद कि जैश के आतंकी भारत में और आत्मघाती हमले करने के फिराक में है, भारत द्वारा हमला करना जरूरी हो गया था’।

आम नागरिकों की सुरक्षा का रखा ध्यान

विदेश सचिव ने बताया पीओके के आम लोगों को किसी तरह का कोई नुकसान न पहुंचाते हुए पहाड़ी इलाकों और जंगलों में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

how is the jaish…destroyed sir-वायुसेना की बड़ी कार्रवाई, जैश के 300 आतंकियों का किया सफाया

जैश का सबसे बड़ा ट्रेनिंग कैंप नष्ट

उन्होंने कहा हमने बालाकोट में जैश के सबसे बड़े ट्रेनिंग कैंप पर हमला किया, जिसमें कई बड़े आतंकी, सीनियर कमांडर और जेहादी मारे गए हैं।’

क्यों जरूरी था हमला करना

गोखले ने कहा 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था। अब फिर ऐसी सूचना थी कि जैश के आतंकी भारत में एकबार फिर हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। इसलिए भारत का हमला करना जरूरी था।

Related posts