पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गहरे कोमा में पहुंचे, हालत और ज्यादा बिगड़ी

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत लगातार बिगड़ती जा रही है। डॉक्टरों ने बताया कि, प्रणव मुखर्जी अब गहरे कोमा में चले गए हैं। वह पिछले काफी दिनों से लगातार वेंटीलेटर सपोर्ट पर ही है। आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी करके कहा कि पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी पिछले 17 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद लगातार गंभीर स्थिति से गुजर रहे हैं।

फेफड़ों में इंफेक्शन

आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि, प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया है, जिसका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों की टीम ने बताया कि प्रणब मुखर्जी के गुर्दे की स्थिति भी मंगलवार से ठीक नहीं है। उनकी हालत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’ बनी हुई है। इसका मतलब यह है कि प्रणब मुखर्जी का दिल ठीक से काम कर रहा है और शरीर में रक्त का संचार भी सामान्य है।

कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में इंफेक्शन की शिकायत मिली थी, जिसके बाद उनकी सेहत ज्यादा खराब हो गई। विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है। बता दें कि प्रणब मुखर्जी 10 अगस्त को एक सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे। जांच के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे, उसके बाद से ही उनकी सेहत में कोई सुधार होता नहीं दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़े…

सोशल मीडिया पर उड़ी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की अफवाह, परिवार और अस्पताल ने दी सफाई

 मस्तिष्क की सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर हैं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सोमवार को पाए गए कोरोना पॉजिटिव

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी हुए कोरोना संक्रमण का शिकार, जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Related posts