पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी हुए कोरोना संक्रमण का शिकार, जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

चैतन्य भारत न्यूज

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। प्रणव मुखर्जी ने ट्वीट कर बताया कि वह किसी और जांच के लिए अस्पताल गए थे, जहां उनमें कोरोना के लक्षण मिले हैं। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं।

संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने को कहा

मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा, ‘एक अस्पताल के दौरे पर मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। पिछले सप्ताह मेरे साथ संपर्क में आए उन सभी लोगों से मेरा अनुरोध है कि वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना की जांच करवाएं।’ जानकारी के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रणब मुखर्जी को दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें प्रणब मुखर्जी की उम्र 84 साल है, ऐसे में बढ़ती उम्र के कारण भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच देश के राष्ट्रपति रहे हैं। साल 2019 में केंद्र सरकार ने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया था।

ये नेता भी हो चुके हैं संक्रमण का शिकार

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का संकट देश में काफी तेजी से फैलता जा रहा है और अभी तक कई वीवीआईपी भी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं। गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कनार्टक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जल संसाधन मंत्री अर्जुन मेघवाल समेत कई नेता कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

Related posts