इस व्यक्ति ने बनाई ‘गंदी गैस’ को खुशबूदार बनाने की अनोखी दवाई

fart smell,pad,fart,fart pill

चैतन्य भारत न्यूज

दुनिया में ऐसा कोई भी प्राणी नहीं है जो गैस न छोड़ता हो। चाहे वो इंसान हो या जानवर या फिर पक्षी ही क्यों न हो, हर कोई अपने अंदर मौजूद अनावश्यक गैस को बाहर निकालता है। हालांकि, कुछ लोगों की गैस बेहद बदबूदार होती है जिससे दूसरे को तकलीफ भी पहुंचती है। लेकिन अब ऐसे लोगों के लिए एक अनोखी दवाई बनाई गई है।

हाल ही में एक फ्रांसीसी कंपनी ने यह दावा किया है कि, उन्होंने एक ऐसी गोली का आविष्कार किया है जो व्यक्ति की गंदी गैस को खुशबू में बदल देगी। जी हां… यह एक ऐसी गोली है जो आपके शरीर में मौजूद गैस की दुर्गंध को वास्तव में सुगंधित बना देगी। इन गोलियों का निर्माण क्रिस्टियन पोंचेवल नामक एक आविष्कारक ने किया है। पोंचेवल पश्चिमी फ्रांसीसी शहर का रहने वाले हैं। क्रिस्टियन ने दावा किया है कि वो आपकी बदबूदार गैस को गुलाब या चॉकलेट की खुशबू में बदल सकते हैं। पोंचेवल साल 2007 से इस तरह की गोली को बना रहे हैं।

इसे बेचने के लिए उन्होंने एक वेबसाइट भी बनाई है। वेबसाइट के मुताबिक, यह गोली पूरी तरह से प्राकृतिक है। साथ ही वेबसाइट ने यह दावा भी किया गया है कि, इस गोली को लंबे अनुसंधान और परीक्षणों के बाद बनाया गया है। यह साल 2007 से बिक रही है। वेबसाइट में बताया गया है कि समय के साथ-साथ इन गोलियों की मांग भी बढ़ती गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोंचेवल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, यह गोली बनाने का आईडिया उन्हें तब आया जब वह अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर डिनर पार्टी कर रहे थे। वहां खाना खाते समय किसी ने गंदी गैस छोड़ दी थी, इस वजह से सभी का बैठना मुश्किल हो गया था। इसके बाद उन्होंने लुटिन मलिन नामक कंपनी खोली और इस तरह की खुशबु वाली गोली बनानी शुरू की।

Related posts