Friendship Day 2019 : इस दिन को यादगार बनाने के लिए दोस्तों को दें ये अनोखे तोहफे, दोस्ती होगी और भी गहरी

friendship day,friendship day 2019, friendship day special story,friendship day special gift,

चैतन्य भारत न्यूज 

4 अगस्त को फ्रेंडशिप डे है। एक ऐसा दिन जब आप अपने खास दोस्त को उसके प्यार और उसके साथ के लिए शुक्रिया कह सकते हैं। इस दिन को सभी दोस्त एक साथ मिलकर सेलिब्रेट करते हैं और एक दूसरे को तोहफे देते हैं। लेकिन तोहफे देने से पहले हम सोच में पड़ जाते हैं कि अपने दोस्त को ऐसा क्या तोहफा दिया जाए जो उसके लिए यादगार बन जाए। अगर आप भी इस तरह की उलझन में है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में जिन्हें आप अपने दोस्तों को गिफ्ट कर सकते हैं और ये गिफ्ट आपके दोस्त को जरूर पसंद आएंगे।
friendship day,friendship day 2019, friendship day special story,friendship day special gift,

नई और पुरानी तस्वीरों का कोलाज 

फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप अपने दोस्त को नई और पुरानी तस्वीरों का कोलाज बनाकर तोहफे के रूप में दें सकते हैं। कोलाज बनाने के लिए आप तस्वीरों में कुछ पुरानी तस्वीर और कुछ मस्ती वाली तस्वीरें शामिल करें। इस तरह के फोटोज का कोलाज आपको दोस्त को पसंद तो आएगा ही, साथ ही उसकी पुरानी यादें भी ताजा हो जाएंगी।

तोहफे के रूप में कैसेट या सीडी 

अगर आपके पास आपके दोस्त के कुछ ऐसे फोटोज या वीडियो हैं, जिनमें शैतानी-मस्ती भरे पल कैद हैं तो उनका एक वीडियो गाने के साथ शूट करके सीडी बनाकर गिफ्ट कर सकते हैं। यह तोहफा दोस्त के लिए बहुत अलग होगा।
friendship day,friendship day 2019, friendship day special story,friendship day special gift,

दोस्त की मनपसंद किताबें 

अगर आपके दोस्त को पढ़ने लिखने का बहुत शौक है तो आप दोस्त के मनपसंद की किताब खरीदकर उसे गिफ्ट करें। इसके अलावा आप चाहे तो उसे डायरी दें सकते हैं। ऐसे गिफ्ट काफी अलग होते हैं और दोस्तों को काफी पसंद भी आते हैं।

फनी कोट्स वाला कुशन

अगर आप अपने दोस्त के लिए कुछ ऐसा तोहफा देना चाहते हैं जो सबसे अलग हो तो उसके लिए कुशन को कस्टमाइज करा सकते हैं। यानी कुशन पर आप अपनी और अपने दोस्त की कोई फोटो प्रिंट करवाकर दें सकते हैं या उस पर कोई फनी स्लोगन प्रिंट करवा सकते है।

ये भी पढ़े…

फ्रेंडशिप डे को खास बनाने के लिए दोस्तों संग इन बेहतरीन जगहों पर जरुर जाएं

Friendship Day 2019 : सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं दोस्त, जानिए दोस्ती के फायदे

Friendship Day 2019 : अमर रहेगी श्रीकृष्ण और सुदामा की मित्रता की मिसाल, मिलेगी बड़ी सीख

Related posts