विकास दुबे ने बचपन में की थी क्रूरता की सारी हदें पार, प्रिंसिपल की हत्या कर हाथों से मला था खून

चैतन्य भारत न्यूज

कानपुर. 8 पुलिसकर्मियों की मौत का मुख्य आरोपी विकास दुबे का आज आखिरकार खेल खत्म हो ही गया। कानपुर में विकास दुबे मारा गया। एसटीएफ गाड़ी उसे कानपुर ला रही ला रही थी। इस दौरान गाड़ी अचानक पलट गई। फिर विकास ने पुलिसवालों से हथियार छीनकर भागने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया है।

बचपन से कर रहा था अपराध

28 सालों में मोस्ट वांटेड विकास ने क्रूरता की कई रोंगटे खड़े कर देने वाली हरकते की है। छोटी उम्र से ही विकास ने अपराध करना शुरू कर दिया था। स्कूल के दिनों में इस शातिर बदमाश ने अपने प्रिंसिपल को तड़पा-तड़पाकर मौत के घाट उतारा था और उनके खून से अपने हाथों को रंगा था।

प्रिंसिपल की बेरहमी हत्या की थी

जानकारी के मुताबिक, विकास जिस स्कूल में पढ़ता था उसने वहीं के बुजुर्ग प्रिंसिपल सिद्धेश्वर पांडेय की बेरहमी हत्या की थी। प्रिंसिपल के बेटे राजेंद्र ने बताया कि, प्रिंसिपल ने बचने की खूब दुहाई दी लेकिन विकास ने उनकी एक न सुनी। इतना ही नहीं बल्कि हत्या के बाद उसने अपने प्रिंसिपल का खून अपने हाथों में भी मला था। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी गुरुवार को यह कहा कि विकास दुबे बचपन से ही अपराधी प्रवृत्ति का शख्स था।

उज्जैन से पकड़ा गया था विकास दुबे

विकास दुबे को गुरुवार को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था। उसने महाकालेश्वर मंदिर की पर्ची कटाई, मंदिर के दर्शन किए और इसके बाद खुद ही सरेंडर कर दिया। बताया ये भी जा रहा है कि उसने मंदिर के बाहर खड़े होकर अपना नाम चिल्लाया, फिर लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद भी विकास पर कोई असर नहीं दिखा और मीडिया के सामने चिल्लाने लगा, ‘मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला।’ बाद में उसे उत्तर प्रदेश एसटीएफ के हाथों सौंप दिया गया। फिर पुलिस उसे सड़क मार्ग से कानपुर ला रही थी और तभी यह हादसा हुआ जिसमे गैंगस्टर मारा गया।

ये भी पढ़े…

कोरोना संक्रमित हो सकता है विकास दुबे, गिरफ्तार रिश्तेदार व सहयोगी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार, सीएम शिवराज बोले- जिनको लगता है कि महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धुल जाएंगे

उज्जैन से गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर विकास दुबे, मीडिया को देखकर चिल्लाया- मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला

Related posts