फाइटर प्लेन क्रैश में शहीद हुए थे पति, अब पत्नी ज्वाइन करेंगी एयर फोर्स

garima abrol,sameer abrol,squadron leader samir abrol

चैतन्य भारत न्यूज

करीब 5 महीने पहले क्रैश हुए मिराज-2000 में स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल शहीद हो गए थे। अब उनकी पत्नी गरिमा अबरोल भारतीय वायुसेना में शामिल होने जा रही हैं। खबरों के मुताबिक, गरिमा ने सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) की परीक्षा पास कर ली है। कहा जा रहा है कि, गरिमा तेलंगाना के डुंडीगल में भारतीय वायुसेना की एयर फोर्स एकेडमी में शामिल हो सकती हैं।

इस बात की जानकारी रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने ट्वीटर के माध्यम से दी। अनिल ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘गरिमा पहले तेलंगाना की डुंडिगल एयरफोर्स एकेडमी ज्वाइन करेंगी और फिर ट्रेनिंग के बाद जनवरी 2020 में वायुसेना का हिस्सा बनेंगी।’ इसके अलावा उन्होंने लिखा कि, ‘सभी महिलाएं एक जैसी नहीं होती, कुछ जवानों की पत्नियां होती हैं।’ एयर मार्शल अनिल ने ट्वीटर पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। एक तस्वीर में गरिमा अपने पति समीर अबरोल के साथ नजर आ रही हैं जबकि दूसरी तस्वीर गरिमा की ट्रेनिंग के दौरान की है।

गौरतलब है कि, बेंगलुरू में इसी साल 1 फरवरी को परीक्षण उड़ान के दौरान एक मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह हादसा हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के एयरपोर्ट पर हुआ था। हादसे के वक्त विमान में समीर अबरोल के साथ स्क्वैड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी भी सवार थे। दोनों विमान से बाहर भी निकल गए थे, लेकिन जलते विमान के मलबे पर गिरने से उनकी मौत हो गई।

बता दें गरिमा उस दौरान चर्चा में आईं जब उन्होंने अपने दिवंगत पति समीर के लिए सोशल मीडिया पर एक भावुक कर देने वाली कविता शेयर की थी।

ये भी पढ़े…

एयर स्ट्राइकः ग्वालियर और आगरा से उड़े थे लड़ाकू विमान, हवा में ही दिया ईंधन

इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने लापता विमान एएन-32 और पीएम मोदी का उड़ाया मजाक, लोगों ने किया बुरी तरह ट्रोल

अभिनंदन की वापसी पर पीएम मोदी ने किया अभिनंदन घर में स्वागत है

 

 

Related posts