भारतीय विश्व कप टीम में गौतम गंभीर ने बताई ये बड़ी कमी, पड़ सकती है भारी!

gautam gambhir,world cup 2019,indian cricket team,gautam gambhir in politics

चैतन्य भारत न्यूज

क्रिकेट जगत से राजनीति तक का सफर तय करने वाले खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि, भारतीय विश्व कप टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी है। बता दें विश्व कप 2019 की शुरुआत 30 मई से हो रही है। भारत का पहला मैच 5 जून को साउथम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा। हाल ही में गंभीर सीएट क्रिकेट रेटिंग अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार 2019 में शामिल हुए थे जहां उन्होंने विश्व कप 2019 और भारतीय टीम को लेकर बातचीत की।

गंभीर ने कहा कि, उन्हें लगता है कि भारतीय विश्व कप टीम में एक और तेज गेंदबाज की जरुरत है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को टीम में सहयोग चाहिए। गंभीर के मुताबिक, ‘ये भी कहा जा सकता है कि हार्दिक पांड्या और विजय शंकर इस कमी को पूरा कर सकते हैं लेकिन मैं आश्वस्त नहीं हूं। आखिर में टीम संयोजन सही रखना अहम है।’ गंभीर ने विश्व कप के बारे में कहा कि, ‘यह टूर्नामेंट बहुत अच्छा होगा क्योंकि सभी टीमें एक-दूसरे के साथ खेलेंगी। इस प्रारूप से हमें सही विश्व चैम्पियन मिलेगा और मुझे लगता है कि आईसीसी को आगे भी यही प्रारूप रखना चाहिये।’

जब गंभीर से टूर्नामेंट की प्रमुख टीमों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का नाम लिया। गौरतलब है कि, गंभीर ने कुछ दिनों पहले ही राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा है। वह पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़े…

विश्व कप के लिए भारत समेत इन 8 देशों की टीमों का हुआ ऐलान, देखें खिलाड़ियों की लिस्ट

भारतीय कोच रवि शास्त्री की नजर में भारत नहीं बल्कि ये देश है विश्व कप जीतने का दावेदार

विश्व कप 2019 के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, कोहली के हाथों टीम की कमान

Related posts