मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ के बाहर संदिग्ध कार में मिली 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद, सरकार ने बढ़ाई परिवार की सुरक्षा

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास स्थान एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार और 20 जिलेटिन की छड़ें मिली हैं।  इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। अंबानी के घर के पास इन छड़ों के मिलने की सूचना के बाद बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। एटीएस कि टीम आतंकी एंगल पर जांच कर रही है।

गाड़ी का नंबर फर्जी

जानकारी के मुताबिक, यह स्कॉर्पियो कार काफी देर से मुकेश अंबानी के घर के पास खड़ी थी। जांच में इसका नंबर भी फर्जी पाया गया था। इसके बाद बम स्कवॉड को मौके पर बुलाया गया जिसने जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं। पुलिस ने आसपास के इलाके की घेराबंदी करके जांच शुरू कर दी है।

बढ़ाई गई अंबानी परिवार की सुरक्षा 

पुलिस का कहना है कि गाड़ी में एक धमकी भरा पत्र भी मिला है। महाराष्ट्र सरकार ने घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कमिश्नर को अंबानी परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। एंटीलिया के आसपास के इलाके की सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ा दिया गया है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस बारे में कहा, ‘मुंबई में मुकेश अंबनी के घर से कुछ दूरी पर एक स्कॉर्पियो मिली है, जिसमें कुछ जिलेटिन पाया गया है। इस मामले की पूरी जांच मुंबई क्राइम ब्रांच कर रहा है। जो भी असलियत है, जल्द से जल्द सामने आएगी।’ मौके पर क्राइम ब्रांच के साथ-साथ एटीएस भी मौजूद है।’

क्या है जिलेटिन?

बता दें कि जिलेटिन एक विस्फोटक सामग्री है। तकनीकी भाषा में इसे नाइट्रोसेल्यूलोज या गन कॉटन भी बोला जाता है। इसका इस्तेमाल पहाड़ों और चट्टानों को तोड़ने के लिए किया जाता है। यह एक उच्च क्षमता वाला विस्फोटक है और इसके इस्तेमाल के दौरान काफी सावधानी रखनी पड़ती है।

 

 

Related posts