गाजियाबाद : श्मशान घाट में गिरी छत, 21 से अधिक लोगों की मौत, 40 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका

चैतन्य भारत न्यूज

दिल्ली से सटे गाजियाबाद से एक बड़ा हादसा हो गया है। मुरादनगर के श्मशान घाट परिसर में गैलरी की छत गिर गई। जिसमें करीब 40 लोग दबे हुए हैं। अभी तक 15 लोगों के मरने की खबर है। अब तक एमएमजी अस्पताल में 15 लोगों के शव आ चुके हैं। मलबे से निकालकर कई घायलों को अस्पताल में पहुंचाया गया है।

जान लेने वाला ये हादसा गाजियाबाद थाने के मुरादनगर इलाके में हुआ है। गाजियाबाद पुलिस और रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम घटनास्थल पहुंच गई है और राहत और बचाव कार्य में जुट गई है। घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के मुरादनगर में छत गिरने की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने तत्काल जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार सुनिश्चित कराएं।

जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार सभी लोग अंतिम संस्कार करने के लिए आए थे। अंतिम संस्कार में 100 से ज्यादा लोग शामिल थे। तिम संस्कार की अंतिम प्रक्रिया चल रही थी और तभी तेज बारिश आ गई। पुजारी के आह्वान पर सभी लोग श्मशान घाट परिसर में बने भवन के अंदर खड़े होकर आत्म शांति पाठ कर रहे थे। इसी दौरान एक तरफ की अचानक जमीन धंस गई। परिणाम स्वरूप दीवार नीचे बैठ गई और लेंटर गिर गया। बारिश के कारण बचाव अभियान में दिक्कत आ रही है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंचे हैं।

 

Related posts