बिना हथेलियों वाली इस बच्ची ने जीता हैंड राइटिंग कॉम्पिटिशन, पेश की नई मिसाल

sara hensley,girl have no hands

चैतन्य भारत न्यूज

परिश्रम का कोई दूसरा विकल्प नही होता है। यदि कुछ कर दिखाने का लक्ष्य पाना है तो इसे सिर्फ परिश्रम करके ही पूरा किया जा सकता है। अमेरिका की रहने वाली एक 10 साल की बच्ची कई लोगों के लिए एक मिसाल बनकर सामने आई है। इस बच्ची की दोनों हथेलियां नहीं है बावजूद इसके वो हैंड राइटिंग प्रतियोगिता में अव्वल रही।

sara hensley

अमेरिका के मैरीलैंड में रहने वाली इस बच्ची का नाम है सारा हेंसली। जन्म से ही सारा की दोनों हथेलियां नहीं हैं। सारा ने खुद को कभी ये महसूस नहीं कराया कि उसकी हथेलियां नहीं हैं। सारा निरंतर लिखने का प्रयास करती रही। फलस्वरूप सारा ने हाल ही में हुई नेशनल लेवल की हैंडराइटिंग प्रतियोगता जीत ली। सूत्रों के मुताबिक, सारा को इनाम के तौर पर एक ट्रॉफी और 500 डॉलर यानी करीब 35 हजार रुपए दिए जाएंगे।

दोनों हाथों से लिख सकती हैं सारा

जानकारी के मुताबिक, सारा की खूबसूरत लिखावट के लिए उन्हें 13 जून को होने वाले एक कार्यक्रम में निकोलस मैक्सिम पुरस्कार 2019 से भी नवाजा जाएगा। प्रतियोगिता जीतने के बाद सारा ने बताया कि, हथेलियां न होने के बाद भी वह दोनों हाथ से पेंसिल पकड़कर लिख सकती हैं। सारा ने बताया कि, इसी साल उन्होंने करसिव राइटिंग (एक प्रकार की लिखावट) सीखी है। सारा की प्रिंसिपल कैथी स्मिथ ने खुशी जताते हुए कहा कि, सारा उनके स्कूल से निकोलस मैक्सिम पुरस्कार जीतने वाली पहली छात्रा हैं। उन्हें सारा पर गर्व है।

Related posts