मानसिक बीमारी से जूझ रहे ग्लेन मैक्सवेल, क्रिकेट से लिया ब्रेक

glenn maxwell,glenn maxwell disease,australia,australia cricket team,australian cricketer glenn maxwell

चैतन्य भारत न्यूज

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के मनोवैज्ञानिक डॉक्टर माइकल लॉयड ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की।



लॉयड ने कहा कि, ‘ग्लेन मैक्सवेल अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। इसलिए वह खेल से थोड़ा समय दूर रहेंगे। ग्लेन इन मुद्दों की पहचान करने और सहयोगी स्टाफ के साथ अपना पूरी तरह से इलाज कराने के लिए तैयार हैं।’ इस संबंध में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से भी बयान जारी हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा कि, ‘खिलाड़ियों की भलाई हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इस मुश्किल समय में मैक्सवेल के साथ है और उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार है। मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अहम सदस्य में से एक हैं। मैं उम्मीद करता हूं वह जल्द ठीक होकर एक बार फिर से मैदान पर जोरदार वापसी करेंगे।’

बता दें श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में मैक्सवेल ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली थी। इस मुकाबले में मैक्सवेल ने महज 28 गेंद में ताबड़तोड़ 62 रनों की बनाए थे जिसमें सात चौके और तीन छक्का शामिल था। हालांकि, दूसरे टी-20 में उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक ठोकते हुए टीम को नौ विकेट से जीत दिलाई और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

ये भी पढ़े…

स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाया गया दक्षिण अफ्रीका का ये क्रिकेटर, हुई 5 साल की जेल

कोहली, बुमराह और रोहित दुनिया के सबसे बेस्ट क्रिकेटर्स, यहां देखिए ICC की पूरी रैंकिंग लिस्ट

एमएस धोनी ने नवंबर तक क्रिकेट से बनाई दूरियां, ये है वजह

Related posts