नॉनवेज खाकर मांसाहारी हुई गोवा की गायें, सरकार कराएगी इलाज

cow,cows in goa,cow,goa minister michael lobo,michael lobo, vegetarian cow,non vegetarian cows,vegetarian cows in goa,chicken

चैतन्य भारत न्यूज

गोवा के कचरा प्रबंधन मंत्री माइकल लोबो गायों को लेकर दिए एक बयान के बाद से लगातार चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि गायों को अब मांसाहारी खाना भी पसंद आने लगा है और वो मछली और चिकन भी खा भी रही हैं।



लोबो ने कहा कि, ‘मांसाहारी भोजन की आसान उपलब्धता के कारण ज्यादातर रेस्तरां, चिकन स्क्रैप, बासी तली हुई मछली और अन्य जानवरों का मांस आसानी से मिल जाता है जिस वजह से इन आवारा गायों ने खाने की नई आदत को विकसित कर लिया।’

खबरों के मुताबिक, जिन गायों में उनके भोजन को लेकर आए बदलावों का खुलासा हुआ है ये सभी आवारा पशु थीं और उन्हें गोवा के एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल कैलंगुट से पुनर्वास के लिए ले जाया गया था। कहा जा रहा है कि जब इन आवारा गायों को गोवा में एक मान्यता प्राप्त गौशाला में रखा गया तो उन्होंने अन्य गायों को दिए गए सामान्य आहार को खाने से मना कर दिया। बाद में, गोशाला के प्रबंधकों ने पाया कि ये गाय मांस प्रेमी थीं।

इतना ही नही बल्कि गोवा की सरकार ने गायों को शाकाहारी बनाने के लिए विशेषज्ञों की मदद ली। यह पता लगाने के लिए कि गाय क्या खा रही है साथ ही उन्होंने रात में पहरा देने का फैसला किया। इस दौरान लोगों ने बछड़ों को जीवित मुर्गियों को खाते हुए पकड़ा। ऐसे में सरकार अब इन गायों का इलाज कराएगी। लोबो ने कहा कि, अब मांसाहारी गायों का इलाज कराया जा रहा है और गायों को शाकाहारी बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़े…

ऑपरेशन कर गाय के पेट से निकाला 52 किलो प्लास्टिक का कचरा, खर्च हुए महज 140 रुपए

पशुधन गणना : मोदी राज में बढ़ी जानवरों की संख्या, जानें कितनी है गायों और बैलों की संख्या

सरकार ने लॉन्च किया गाय के गोबर से बना साबुन और बांस की बोतल, इतने रुपए में खरीद सकते हैं

Related posts