इस महल में लगेगा 18 कैरेट सोने से बना कमोड, आम लोग भी कर सकते हैं इस्तेमाल

gold commode,britain,blenheim palace

चैतन्य भारत न्यूज

ब्रिटेन के ब्लेनहिम पैलेस में जल्द ही सोने का कमोड लगाया जाएगा। ये कमोड उस कमरे के पास लगेगा जहां ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का जन्म हुआ था। सूत्रों के मुताबिक, कमोड़ 18 कैरेट सोने का बना होगा। नहीम आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक स्पेंसर चर्चिल ने बताया कि, इस खास टॉयलेट सीट के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे।

gold commode

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कमोड को मौरिजो कैटिलेन ने बनाया है। इस खास कमोड का इस्तेमाल आम लोग भी कर पाएंगे। वैसे सोने से बने इस कमोड का उपयोग करने के लिए लोगों की लाइन लगना स्वाभाविक है। सोने से बनने वाले इस कमोड को लेकर उस समय चर्चा हुई थी जब गुगेनहिम संग्रहालय ने इसे अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को देने की पेशकश की थी। दरअसल, ट्रंप ने वैन गॉग की पेंटिंग मांगी थी जिस पर संग्रहालय ने सोने का कमोड देने की बात कही थी।

gold commode

गौरतलब है कि, यूनेस्को ने ब्लेनहिम पैलेस को वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल किया है। पैलेस में लगने वाला कमोड भी वहां की प्रदर्शनी का हिस्सा होगा। हालांकि, अब तक यह तय नहीं हुआ है कि इसके लिए बुकिंग व्यवस्था रखी गई है या नहीं। ना ही ये जानकारी मिली है कि इसमें कोई व्यक्ति कितने समय तक रह सकता है। बता दें इससे पहले साल 2016 में भी न्यूयॉर्क में ऐसा ही एक कमोड लगाया गया था। उस कमोड को इस्तेमाल करने के लिए लोगों ने करीब दो घंटे तक लाइन में खड़े रहकर इंतजार किया था। कमोड को हर 15 मिनट में साफ किया जाता था। कमोड को करीब एक लाख लोग देखने आए थे। उन्होंने कमोड के साथ सेल्फी भी ली थी और फिर उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

Related posts