35 करोड़ रुपए का सोने से बना टॉयलेट हुआ चोरी, डोनाल्ड ट्रंप को दिया था उधार

gold toilet stolen

चैतन्य भारत न्यूज

ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर के ब्लेनहेम पैलेस से सोने का बना टॉयलेट चोरी हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, यह टॉयलेट 18 कैरेट सोने से बना था। इसकी कीमत 50 लाख डॉॅलर यानी लगभग 35 करोड़ रुपए से ज्यादा थी। बता दें इस टॉयलेट को उस कमरे के पास लगाया गया था जहां ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का जन्म हुआ था।



इस टॉयलेट को इटली के कलाकार मौरिजो कैटिलेन ने बनाया था। इसे उनकी प्रदर्शनी ‘विजय कोई विकल्प नहीं है’ में लगाया गया था। उन्होंने इस टॉयलेट का नाम ‘अमेरिका’ रखा था। दर्शकों के देखने के लिए इसे केवल गुरुवार को खोला गया था। टेम्स वैली पुलिस को शनिवार सुबह 4:57 बजे टॉयलेट चोरी होने की जानकारी मिली। चोरी की घटना को अंजाम देकर चोर वहां से करीब 4:50 बजे भाग गए थे। इस चोरी के कारण इमारत को भी नुकसान पहुंचा है। दरअसल टॉयलेट को उखाड़े जाने के बाद वहां पानी भर गया।

gold commode

पुलिस ने 66 साल के एक व्यक्ति को चोरी के संबंध में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि, टॉयलेट को अभी बरामद नहीं किया जा सका है। फिलहाल पुलिस टॉयलेट को खोजने की और अपराधियों को गिरफ्तार करने की पूरी कोशिश कर रही है।

gold commode,britain,blenheim palace

साल 2016 में इस टॉयलेट को सबसे पहले न्यूयॉर्क सिटी में गुगेनहिम संग्रहालय में रखा गया था। इस टॉयलेट को एक बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उधार भी दिया गया था। दरअसल, ट्रंप ने मशहुर चित्रकार वैन गॉग की पेंटिंग मांगी थी जिस पर संग्रहालय ने उन्हें सोने का कमोड देने की बात कही थी।

gold commode

ये भी पढ़े…

इस महल में लगा 18 कैरेट सोने से बना कमोड, आम लोग भी कर सकते हैं इस्तेमाल

दिल्ली पुलिस ने पकड़ा ऐसा चोर जो हवाई जहाज में करता था चोरी, मां होटल की मालकिन, बाप कोरिया में

मौज मस्ती के लिए किशोर ने चोरी किए दो एयरक्राफ्ट, सजा के बदले मिला ये खास ऑफर

Related posts