TikTok को पछाड़ने जल्द ही Google ला रहा अपना वीडियो ऐप, इसमें 15 नहीं बल्कि 30 सेकेंड का बनेगा वीडियो

tiktok

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. इंटरनेट की दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल जल्द ही कुछ ऐसा करने जा रहा है, जिससे वीडियो मेकिंग कंपनी टिकटॉक को झटका लग सकता है। जानकारी के मुताबिक, गूगल अमेरिका के सोशल वीडियो ऐप फायरवर्क को खरीदने की योजना बना रहा है।



फायरवर्क ऐप भी मशहूर वीडियो मेकिंग प्लैटफॉर्म टिकटॉक की तरह ही यूजर्स को छोटे वीडियो बनाने और फिर उसे सोशल मीडिया पर शेयर करने में मदद करती है। सूत्रों के मुताबिक, चाइनीज माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वीबो (Weibo) ने भी फायरवर्क को खरीदने में रुचि दिखाई है, लेकिन फिलहाल इस प्लैटफॉर्म को बेचने के लिए गूगल के साथ आगे की बातचीत जारी है। बता दें फायरवर्क कंपनी कैलिफोर्निया के रेडवुड सिटी में स्थित है। इसने पिछले महीने ही भारत में भी प्रवेश किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फायरवर्क कंपनी की कीमत 10 करोड़ डॉलर (100 मिलियन) से ज्यादा बताई गई है। वहीं बीजिंग स्थित टिकटॉक की स्वामित्व कंपनी बाइटडांस की कीमत करीब 75 अरब डॉलर है। जहां टिकटॉक पर यूजर्स 15 सेकेंड के ही शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं, तो वहीं फायरवर्क पर यूजर्स 30 सेकेंड के वीडियो बना सकते हैं। फायरवर्क की आने वाली पेटेंट टेक्नोलॉजी अपने यूजर्स को मोबाइल से एक शॉट में होरिजेंटल और वर्टिकल, दोनों तरह के वीडियो बनाने की परमिशन देगी।

बता दें फायरवर्क ऐप आईओएस और एंड्राइड स्मार्टफोन दोनों में ही उपलब्ध है। इसमें लाखों यूजर्स भी रजिस्टर्ड हैं। कयास लगाए का रहे हैं कि यदि गूगल ने इसे खरीद लिया तो फायरवर्क ऐप लोगों के बीच और भी ज्यादा मशहूर हो जाएगी। ऐसे में फायरवर्क ऐप टिकटॉक को भी कड़ी टक्कर दे सकती है।

ये भी पढ़े…

TikTok के जरिए तीन साल बाद मिला जया प्रदा का लापता पति, प्रेमिका संग बना रहा था वीडियो

कांग्रेस विधायक ने पत्नी संग बनाया निजी टिकटॉक वीडियो, वायरल होते ही मुसीबत में फंसे

टिकटॉक से हटा बैन, हर दिन हो रहा था 3.5 करोड़ का नुकसान

टिकटॉक पर एक-दूसरे से हुआ प्यार, शादी के 48 घंटे बाद ही मांग लिया तलाक

Related posts