एयर स्ट्राइक पर सरकार का बयानः वीके सिंह बोले 250 का आंकड़ा महज एक अनुमान

चैतन्य भारत न्यूज।

रांची। पाकिस्तान में आतंकी ठिकाने पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले में मारे गए आतंकियों को लेकर पहली बार सरकार का आधिकारिक बयान आया है। पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि एयर स्ट्राइक सिर्फ एक जगह हुई थी। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना ने टारगेट को सावधानीपूर्वक चुना था, ताकि रिहाईशी इलाका या कोई आम नागरिक इसकी चपेट में न आ जाए।

अड्डे पर 250 से ज्यादा आतंकियों के होने की खबर थी

उन्होंने कहा ‘’हमले से पहले जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के उस अड्डे पर 250 से ज्यादा आतंकियों के होने की खबर थी, क्योंकि वायुसेना के हमले में वो आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह हो गया, इसलिए ये अनुमान लगाया जा रहा है कि वहां 250 आतंकी मारे गए हैं।’’ साथ ही उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा अनुमान पर आधारित है इसकी पुष्टि नहीं हो सकती है। झारखंड की राजधानी रांची में वीके सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह बयान दिया।

अमित शाह के बयान पर बोले

बालाकोट हमले में 250 आतंकियों के मारे जाने के अमित शाह के बयान का बचाव करते हुए वीके सिंह ने कहा, “हवाई हमले में 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए। यह आंकड़ा इस पर आधारित था कि उस इमारतों में हमले के समय कितने लोग मौजूद थे। यह एक अनुमान है। वह यह नहीं कह रहे हैं कि इस आंकड़े की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें…

एयर स्ट्राइक पर घमासानः अमित शाह नेे कहा 250 मरे, विपक्ष पूछ रहा कहां से आए आंकड़े!

Related posts