यहां ‘पूंछ’ के साथ पैदा हुआ बच्चा, डॉक्टर्स भी हुए हैरान, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

child born with tail,greater noida,uttar pradesh

चैतन्य भारत न्यूज

दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा के दनकौर स्थित प्राइमरी हेल्थ सेंटर में एक ऐसे बच्चे ने जन्म लिया है जिसे देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। दरअसल यह बच्चा पूंछ जैसे अंग के साथ पैदा हुआ है। बच्चे के जन्म लेते ही डॉक्टर हैरान रह गए। डॉक्टर इसे जन्मजात विसंगति का केस बता रहे हैं।



child born with tail,greater noida,uttar pradesh

अस्पताल के कर्मचारी से लेकर आसपास के लोग उस बच्चे को देखने के लिए अस्पताल में जुट गए, जिस वजह से बच्चे को उसके माता-पिता के साथ घर भेजना पड़ा। डॉक्‍टर्स का कहना है कि ऐसा कंजेनाइटल नॉर्मलिटी की वजह से हुआ है और यह समस्‍या सिर्फ एक या दो फीसदी लोगों में ही पाई जाती है। डॉक्‍टर्स ने इसे साइक्रोकॉक्सिजियल टेराटोमा नाम दिया है, जो एक तरह का ट्यूमर है और शिशु को मां के गर्भ में ही बनता है।

child born with tail,greater noida,uttar pradesh

डॉक्टर ने बताया कि एमआरआई कराए जाने के बाद बच्‍चे के शरीर से मांस के इस अतिरिक्‍त टुकड़े को अलग कर दिया जाएगा और इसका कोई नकारात्‍मक असर उसके जीवन पर नहीं पड़ेगा। बच्‍चा फिलहाल पूरी तरह स्वस्थ है।

child born with tail,greater noida,uttar pradesh

खबरों के मुताबिक, जब बच्चा थोड़ा बड़ा हो जाएगा और उसका कुछ वजन बढ़ जाएगा, फिर जांच के बाद इसे सर्जरी से निकाला जा सकता है। फिलहाल हॉस्पिटल में ज्यादा भीड़ जुटने की वजह से जच्चा-बच्चा को उसके घर पहुंचा दिया गया है।

ये भी पढ़े…

99 साल तक जीवित रही इस महिला के सभी अंग थे उलटे-पुलटे, देहदान के बाद पता चली सच्चाई

इंसान के सिर पर उग आया ‘सींग, डॉक्टर भी हुए हैरान, ऑपरेशन कर निकाला

बुजुर्ग को MRI मशीन में डालकर भूल गए टेक्नीशियन, सांस रुकने पर खुद ही बेल्ट तोड़ निकले बाहर

Related posts