अमृतसर: घर के बाहर कूड़े के ढेर से मिला ग्रेनेड, जांच में जुटी पुलिस-बम निरोधक दस्ता

चैतन्य भारत न्यूज

अमृतसर. पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार को अचानक उस समय हड़कंप मच गया, जब शहर के पॉश इलाके में हैंड ग्रेनेड मिलने की खबर आई। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा है, जिसके बाद इसे नष्ट किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक,अमृतसर के रंजीत एवेन्यू में घर के सामने जब सफाई कर्मचारी यहां पर सफाई कर रहा था, तब उसे ये ग्रेनेड दिखाई दिया। इसके तुरंत बाद पुलिस को सूचना दी गई और तब पुलिस मौके पर पहुंची। बता दें रंजीत एवेन्यू अमृतसर के पॉश इलाकों में शामिल है। सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर डॉ। सुखचैन सिंह गिल और डीसीपी मुखविंदर सिंह भुल्लर मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। इसके अलावा सूचना मिलते ही मौके पर बम निरोधक दस्ता भी पहुंच गया है।


इससे पहले अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित गांव डालेके के पास शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने संयुक्त तलाशी अभियान में तीन किलो आरडीएक्स, पांच हैंड ग्रेनेड और 100 से ज्यादा कारतूस बरामद किए थे। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने टिफिन बम और तीन डेटोनेटर भी बरामद किए थे। डालेके के आसपास पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा इन हथियारों को गिराया गया था। ड्रोन और हथियार गिराने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने तुरंत पंजाब पुलिस और बीएसएफ अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चला हथियारों की खेप बरामद कर देश में आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया।

बता दें रविवार को 15 अगस्त है, ऐसे में इन दिनों हर छोटी-छोटी चीज़ों पर नज़र रखी जा रही है और किसी भी सूचना को हर पैमाने पर परखा जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस के दिन अक्सर आतंकियों की कोशिश रहती है कि कोई अनहोनी को अंजाम दिया जाए इसलिए पुलिस द्वारा सतर्कता बरती जा रही है।

Related posts