कलयुग में हुआ स्वयंवर, पहले हाथ जोड़े फिर तोड़ दिया शिवधनुष, देखें VIDEO

चैतन्य भारत न्यूज

त्रेतायुग में भगवान श्रीराम के स्वयंवर की कहानी तो जरूर सुनी होगी, लेकिन कलियुग में ऐसी ही घटना फिर दोहराई गई। हाल ही में बिहार से ऐसा मामला सामने आया है जहां कलयुग में दूल्हा बने एक युवक का स्वयंवर किया गया। दूल्हे ने पहले शिव धनुष तोड़ा। इसके बाद दुल्हन ने दूल्हे को वरमाला पहनाई। कलयुग में दूल्हा बने इस युवक का स्वयंवर देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

सोशल मीडिया पर छाया स्वयंवर का वीडियो

सारण जिले के सोनपुर प्रखंड अंतर्गत सबलपुर पूर्वी क्षेत्र में एक शादी समारोह के दौरान त्रेतायुग की तरह धनुष स्वयंवर का आयोजन किया गया। त्रेतायुग में जिस प्रकार भगवान श्रीराम ने धनुष तोड़ कर मां सीता संग विवाह किया था, ठीक उसी तरह से धनुष स्वयंवर का आयोजन कलियुग में देर रात सबलपुर पूर्वी में किया गया। दूल्हे ने पहले शिव धनुष तोड़ा, फिर दुल्हन ने दूल्हे को वरमाला पहनाई। दूल्हे के वरमाला पड़ते ही शादी पांडाल में तालियों की गड़गड़ाहट शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर इस स्वयंवर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

दूल्हे की हो चुकी थी फिक्सिंग

देवी सीता के स्वयंवर में बड़े-बड़े योद्धा मौजूद थे। उनकी शादी उसी से तय कराई जानी थी, जो शिव धनुष को तोड़ सके। उस भारी शिव धनुष (Shiva Dhanush Weight) को उठा पाना भी हर किसी के बस में नहीं था लेकिन भगवान राम ने शिव धनुष को तोड़कर देवी सीता से विवाह रचा लिया था। वहीं, कलियुग की इस शादी में दूल्हा पहले से फिक्स था यानी लड़की वाले और लड़के वाले आपस में बातचीत कर दूल्हा-दुल्हन की शादी फिक्स कर चुके थे।

Related posts