शादी से 6 दिन पहले हादसे में घायल हुआ दूल्हा, दुल्हन ने व्हीलचेयर को धकाकर लिए सात फेरे

biaora,dipti and dilip,

चैतन्य भारत न्यूज

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। शहर की विट्ठल वाटिका में बीती रात यादगार बन गई। यहां दुल्हन ने व्हीलचेयर पर बैठे दूल्हे संग सात फेरे लिए। इतना ही नहीं बल्कि आधे फेरे दुल्हन ने खुद दूल्हे की व्हीलचेयर धकाकर लिए तो आधे दूल्हे के दोस्तों ने करवाए।

dilip and dipti

12 जून को दिलीप नामक शख्स की शादी विदिशा की रहने वाली दीप्ती से हुई। दरअसल, 6 जून को दिलीप शादी की पत्रिका बांटने गया था। इस दौरान वह सड़क हादसे में घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक, रास्ते में दिलीप की बाइक का टायर फट गया और वह गिर गया। हादसे में दिलीप के हाथ-पांव दोनों ही फ्रैक्चर हो गए। स्थिति गंभीर होने के कारण दिलीप को चार दिन तक आईसीयू में भी भर्ती रखा गया था। अस्पताल से छुट्‌टी होने के बाद दिलीप की बारात निकाली गई।

हादसे के बाद परिजनों ने शादी की तारीख बदलने का फैसला लिया लेकिन दीप्ती को निर्धारित तारीख पर ही शादी करनी थी। फिर बुधवार को दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लिए। दिलीप ने व्हीलचेयर पर बैठकर सातों फेरे पूरे किए। कुछ फेरे लेने में उनके दोस्तों ने मदद की तो वहीं कुछ फेरे दीप्ती ने खुद दिलीप की व्हीलचेयर धकाकर लिए। इस अनोखी शादी की खूब चर्चाएं हो रही हैं। कई लोगों ने दीप्ती के साहस की सराहना की। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दीप्ती की तारीफ की।

ये भी पढ़े

जिस पंडित ने कराई शादी, उसी के साथ गहने और नकदी लेकर भाग गई दुल्हन

सीआरपीएफ जवान ने एक ही मंडप में की पत्नी और गर्लफ्रेंड दोनों से शादी

एक विवाह ऐसा भी… बैंड-बाजा-बारात के साथ इस आदमी ने रचाई बिना दुल्हन के शादी

 

Related posts