JNU हिंसा को लेकर देशभर में बवाल, अब अहमदाबाद में ABVP-NSUI कार्यकर्ताओं के बीच भिडंत

ABVP, NSUI,ABVP NSUI

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा की आंच अब देश के अन्य शहरों में भी जा पहुंची है। दरअसल मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में ABVP (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad)और NSUI (National Students Union of India) के छात्र आपस में भिड़ गए। यहां ABVP दफ्तर के पास दोनों गुट आमने-सामने आ गए जिसके बाद दोनों ओर से जमकर पत्थर-लाठी चले। इस दौरान कुछ लोग घायल भी हुए हैं।



जानकारी के मुताबिक, JNU हिंसा को लेकर कांग्रेस के छात्र विंग NSUI ने बीजेपी के छात्र विंग ABVP के दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। इसी को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई, फिर मारपीट हुई। इसके अलावा मंगलवार को जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी प्रदर्शन किया। बंगाल में हुए इस प्रदर्शन में जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र और पुलिस भी आमने-सामने आ गए थे। वहीं मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर सोमवार को JNU हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

बता दें, दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को कुछ नकाबपोश हमलावरों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में तोड़फोड़, मारपीट की। इस हादसे में करीब 30 लोग घायल हुए थे। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक किसी हमलावर को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

ये भी पढ़े…

JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष समेत 19 छात्रों के खिलाफ दर्ज की FIR, सर्वर रूम में तोड़फोड़ का आरोप

जेएनयू में हुए हमले का खुलासा, ABVP-लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने नकाब पहन की थी हिंसा

JNU हिंसा पर भावुक हुईं स्वरा भास्कर, वीडियो शेयर कर लोगों से की जेएनयू पहुंचने की अपील

Related posts