बिना हेलमेट वाहन चलाता है ये शख्स, देखकर पुलिस भी नहीं काटती चालान, जानिए क्यों?

Modi government,motor vehicles act,gujrat,chalan

चैतन्य भारत न्यूज

केंद्र सरकार ने जब से नए मोटर व्हीकल एक्ट को पास किया है, तब से देश में चालान से जुड़े अलग-अलग मामले सामने आ रहे हैं। अब हाल ही में हेलमेट और चालान को लेकर गुजरात में एक बड़ा ही विचित्र मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हुए बिना नहीं रहेंगे।



Modi government,motor vehicles act,gujrat,chalan

दरअसल इस बार परेशानी की वजह से चालान नहीं, बल्कि एक शख्स का सिर है। जिसके सिर के साइज का कोई हेलमेट ही बाजार में नहीं मौजूद है। जी हां…छोटा उदेपुर जिले के बोडेली कस्बे के रहने वाले जाकिर मेमन को पुलिस ने बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते हुए पकड़ लिया, लेकिन जाकिर ने जब उन्हें अपनी मजबूरी बताई तो पुलिस भी हैरान रह गई।

Modi government,motor vehicles act,gujrat,chalan

जाकिर का कहना है कि, ‘वह कोई हेलमेट नहीं पहन सकता क्योंकि कोई भी हेलमेट उसके सिर में एडजस्ट नहीं होता। बाजार में मौजूद हर हेलमेट शख्स के सिर से कहीं ज्यादा छोटा है।’ जाकिर ने कहा कि ‘उसने हेलमेट शहर की लगभग सभी दुकानों में देख लिया है, लेकिन उसके सिर के हिसाब से कोई भी हेलमेट उसे नहीं मिला। उनका कहना है कि वो कानून की बहुत इज्जत करते हैं, लेकिन वह मजबूर हैं।

Modi government,motor vehicles act,gujrat,chalan

ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि जाकिर की इस समस्या को देखते हुए उनका चालान नहीं काटा जा सकता है, क्योंकि वह कानून का सम्मान करते हैं। साथ ही उनके पास गाड़ी के सभी वैध कागजात हैं, लेकिन हेलमेट की परेशानी बहुत ही विचित्र है।

ये भी पढ़े…

चालान के लिए नहीं बल्कि इस वजह से यूपी पुलिस ने शख्स के साथ की मारपीट, ये है वायरल वीडियो का सच

दिल्ली में कटा सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान, भगवान राम ने भरा लाखों रुपए जुर्माना

बाइक पर गोद में लिए बच्चे को भी माना जा सकता है तीसरी सवारी, कट सकता है चालान

Related posts