दिल्ली के बाद अब गुजरात में महसूस किए गए भूकंप के झटकें दहशत में लोग, कल रात से 11 बार हिली धरती

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना संकट के बीच अब तक दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे थे लेकिन अब गुजरात में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। सोमवार को दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर कच्छ में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4।5 रही। भूकंप का केंद्र कच्छ से 15 किलोमीटर दूर रहा। भूकंप के झटके के बाद लोग घर से बाहर आ गए।

बता दें इससे पहले रविवार को कच्छ में 5।5 तीव्रता का भूकंप आया था। सोमवार को आए भूकंप का एपीसेंटर भुज के भचाउ के पास रहा। कल रात भी आए भूकंप का भी एपीसेंटर भचाउ के पास था। जानकारी के मुताबिक, रविवार रात से लेकर अब तक गुजरात में 11 बार छोटे-बड़े भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। ऐसे में लोग सहमे हुए हैं। फिलहाल, किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप

न सिर्फ गुजरात बल्कि जम्मू-कश्मीर में भी दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। सोमवार सुबह 4 बजकर 36 मिनट पर यहां भूकंप के झटके आए थे। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3।2 रही। किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

दिल्ली में भी कई बार हिली धरती

8 जून को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2।1 थी। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, हरियाणा के गुरुग्राम से 13 किमी पश्चिम-उत्तर पश्चिम में भी कम तीव्रता का भूकंप पैदा हुआ। इसकी गहराई 18 किलोमीटर थी और यह दोपहर करीब 1 बजे आया था।

ये भी पढ़े…

दिल्ली-NCR में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, दो महीने में 12वीं बार हिली राजधानी की धरती, चिंता में विशेषज्ञ

तेज आंधी और बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, लोगों में डर का माहौल

24 घंटे में दूसरी बार दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में लोग

 

Related posts