केयरटेकर ने 13 माह की बच्ची को ऐसा मारा कि टूटीं हड्डियां, किडनी-लीवर में भी चोट, वेंटिलेटर पर मासूम

चैतन्य भारत न्यूज

गुरुग्राम. अगर आप अपने बच्चों को किसी मेड या केयरटेकर के हवाले छोड़कर चले जाते हैं, तो अब सतर्क हो जाइए। राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक 15 साल की केयरटेकर (दाई) पर 13 महीने की बच्ची को पीट-पीटकर उसकी हड्डी तोड़ने का आरोप लगा है। अब बच्ची की हालत गंभीर है और वह अस्पताल में मौत से जंग लड़ रही है।

बच्ची को छोड़ शॉपिंग करने गई थी मां

यह मामला सेक्टर-56 स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट का है। 13 महीने की एक मासूम को केयरटेकर के हवाले कर मां को शॉपिंग जाना ऐसा भारी पड़ा कि बच्ची इस समय वेंटिलेटर पर है। 13 महीने की बच्ची की चार पसलियां टूटी हैं। साथ ही उसकी किडनी, लीवर और शरीर के दूसरे अंगों में भी चोटें आई हैं।

माता-पिता पर भी केस दर्ज

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि बच्ची गलती से गिर गई थी और रोने लगी थी। जब केयरटेकर उसे चुप कराने में नाकाम रही तो उसने उसे पटक दिया। उसने कथित रूप से उसे मारा, जिसके कारण बच्ची को गंभीर चोटें हैं। बच्ची के परिवारवालों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। नाबालिग को काम पर रखने के आरोप में उनके खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा-75 के तहत FIR दर्ज की गई है। साथ ही पुलिस ने भी बच्ची के माता-पिता पर नाबालिग से काम कराने के आरोप में चाइल्ड लेबर का केस दर्ज किया है। पिता के मुताबिक, डॉक्टरों ने उनको बच्ची के इंटरनल इंजरी होने की बात कही है। इसी के साथ लगातार डॉक्टर उसकी सेहत पर नजर बनाए हुए है।

Related posts