जन्मदिन विशेष: लाइमलाइट से दूर अब इस तरह जिंदगी जी रही हैं एक्ट्रेस मंदाकिनी, दाऊद से नाम जुड़ते ही डूबा था करियर

चैतन्य भारत न्यूज

80 के दशक में ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म में बोल्ड सीन देकर तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी का आज जन्मदिन है। उन्होंने अपने जीवन के 51 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर हम आपको मंदाकिनी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे।

मंदाकिनी का जन्म 30 जुलाई 1969 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था। उनका असली नाम यास्मीन जोसेफ है। यूं तो मंदाकिनी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1985 में की थी, लेकिन उनका करियर 1996 में ही खत्म हो गया था।

 

मंदाकिनी को ‘राम तेरी गंगा मैली’ साइन करने से पहले तीन फिल्म मेकर रिजेक्ट कर चुके थे। इस बीच राज कपूर की नजर मंदाकिनी पर पड़ी। उस वक्त वे 22 साल की थीं। राज कपूर को मंदाकिनी में अपनी हीरोइन नजर आई और उन्होंने ‘राम तेरी गंगा मैली’ के लिए उन्हें अप्रोच किया। फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। लोग मंदाकिनी को पहचानने लगे।

मंदाकिनी ने साल 1987 में मिथुन चक्रवर्ती के साथ सुपरहिट फिल्म ‘डांस डांस’ में काम किया। इसके बाद वे माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब (1988) में भी नजर आई, लेकिन वो सफलता हासिल नहीं कर पाई जो उन्हें पहली फिल्म से मिली थी। साल 1996 में मंदाकिनी ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया।

साल 1994 में मंदाकिनी और गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की एकसाथ कुछ तसवीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई जिसने तहलका मचा दिया। दोनों की अफेयर की खबरों ने जमकर सुर्खियां बटोरी। कहा जाता है कि दाऊद और मंदाकिना का एक बेटा भी हैं। हालांकि मंदाकिनी इन बातों को कई बार नकार चुकी हैं।

अब मंदाकिनी बॉलीवुड से काफी दूर हैं और अपनी योगा क्लासेज चलाती हैं। मंदाकिनी ने 1980 में डॉ. केटी आर ठाकुर से शादी करली थी। मंदाकिनी और ठाकुर के 2 बच्चे हुए। बेटा रब्बील और बेटी राब्जे। रब्बील का साल 2000 में हुए एक एक्सीडेंट में निधन हो गया था।

Related posts