जन्मदिन विशेष : ‘शांति’ से लेकर ‘पद्मावत’ तक, ऐसा रहा है दीपिका का सुपरस्टार बनने तक का सफर

deepika padukone,happy birthday deepika padukone

चैतन्य भारत न्यूज

अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों दिलों पर राज करने वाली दिग्गज अदाकारा दीपिका पादुकोण का आज 34वां जन्मदिन है। 5 जनवरी 1986 को जन्मीं दीपिका सबसे ज्यादा कमाई वाली अभिनेत्री तो हैं ही साथ ही फोर्ब्स की लिस्ट में उन्हें सबसे शक्तिशाली महिला का खिताब दिया गया। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दीपिका की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी खास बातें जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं।



deepika padukone,happy birthday deepika padukone

दीपिका का जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में हुआ। उनके पिता प्रकाश पादुकोण मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं जबकि उनकी मां उज्जला पादुकोण एक ट्रैवल एजेंट थीं। दीपिका पादुकोण ने अपनी ग्लैमरस लाइफ की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। वे लिरिल से लेकर कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापनों में नजर आईं।

deepika padukone,happy birthday deepika padukone

मॉडलिंग में सफलता के बाद दीपिका ने अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा। साल 2006 में उन्हें सबसे पहले हिमेश रेशमिया के एल्बम ‘आप का सुरूर’ में ‘नाम है तेरा’ गाने में मौका मिला। बॉलीवुड में दीपिका ने फराह खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ (2007) से डेब्यू किया। अपनी पहली ही फिल्म में दीपिका अभिनेता शाहरूख खान के साथ नजर आईं।

deepika padukone,happy birthday deepika padukone

इस फिल्म ने दीपिका को रातों रात शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचा दिया जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। दीपिका की मुख्य फिल्मों में ‘बचना ऐ हसीनो’ (2008), ‘चांदनी चौक टू चाइना’ (2009), ‘लव आज कल’ (2009), ‘हाउसफुल’ (2010), ‘कॉकटेल’ (2012), ‘रेस 2’ (2013), ‘ये जवानी है दीवानी’ (2013), ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ (2013), ‘गोलियों की रासलीला’ (2013), ‘हैप्पी न्यू ईयर’ (2014), ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसी फिल्म है।

deepika padukone,happy birthday deepika padukone

जितनी लोकप्रियता दीपिका ने अपने काम से हासिल की, उतनी ही फेमस उनके कथित अफेयर्स भी रहे। कभी उनका नाम क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के साथ जोड़ा गया था तो कभी उन्हें युवराज सिंह की गर्लफ्रेंड भी बताया गया। तो कभी कहा गया वह अभिनेता रनबीर कपूर को डेट कर रही है। लेकिन दीपिका का अफेयर अभिनेता रणवीर सिंह से करीब 6 साल तक चला। जिसके बाद दोनों ने साल 2018 में शादी कर ली थी। ये शादी इटली के लेक कोमो में हुई थी।

deepika padukone,happy birthday deepika padukone

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड इंडस्ट्री में टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हो चुकी हैं। उन्हें फिल्मों में सबसे ज्यादा पैसे मिलने वाली एक्ट्रेसेस में भी गिना जाता है।

deepika padukone,deepika padukone film,

ये भी पढ़े…

पति रणवीर संग नहीं बल्कि इनके साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी दीपिका पादुकोण

महाभारत बनाएंगी दीपिका पादुकोण,  पद्मावती के बाद निभाएंगी द्रोपदी का किरदार

कान्स फिल्म फेस्टिवल में छा गईं दीपिका पादुकोण, अपने खूबसूरत लुक से लूटा लाखों लोगों का दिल

Related posts