आज है बॉलीवुड के ‘हीरो नंबर 1’ गोविंदा का जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

govinda,govinda birthday,

चैतन्य भारत न्यूज

अपने बेहतरीन अभिनय के जरिए सभी के दिलों पर राज करने वाले सुपरस्टार गोविंदा का आज जन्मदिन है। 21 दिसंबर 1963 को जन्में गोविंदा ने करीब 165 फिल्मों में काम किया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं गोविंदा की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिन्हें बहुत ही कम लोग जानते हैं।



govinda,govinda birthday,

गोविंदा का जन्‍म 21 दिसंबर 1963 को मुबंई के विरार में हुआ था। उनके पिता अरुण आहूजा और मां निर्मला देवी 40 के दशक में फिल्‍मों में काम करते थे। वहीं मां-बाप की तरह गोविंदा को भी एक्टिंग करने का बेहद शौक था। उन्‍होंने फिल्‍म ‘इल्‍जाम’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था, जो उनके करियर की हिट साबित हुई।

govinda,govinda birthday,

गोविंदा ने साल 1985 में जून के महीने में ‘लव 86’ फिल्म की शूटिंग शुरू की और इसी साल जुलाई के मध्य तक उन्होंने 40 फिल्में साइन की थी, जो एक रिकॉर्ड बन गया। इसके बाद साल 1992 में गोविंदा ने फिल्‍म ‘शोला और शबनम’ में काम किया। गोविंदा का सितारा चमका और फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की।

govinda,govinda birthday,

इसके बाद उन्‍होंने वर्ष 1993 में ‘आंखें’, 1994 में ‘राजा बाबू’, 1995 में ‘कुली नंबर 1’, 1996 में ‘साजन चलें ससुराल’, 1997 में ‘हीरो नंबर 1’, ‘दीवाना मस्‍ताना’ और ‘बड़े मियां और छोटे मियां’ जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया। बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में गोविंदा ने सबसे ज्यादा नीलम, जूही चावला, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन, रानी मुखर्जी, कादर खान, संजय दत्त, परेश रावल, सतीश कौशिक, जॉनी लीवर जैसे कलाकारों के साथ काम किया।

govinda,govinda birthday,

गोंविंदा ने लगभग 165 फिल्‍मों में काम किया है। उन्‍हें 12 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड नॉमिनेशन, फिल्‍मफेयर स्‍पेशल अवार्ड और बेस्‍ट कॉमेडियन के लिए फिल्‍मफेयर अवार्ड मिल चुके हैं। गोविंदा अपना लकी नंबर 14 को मानते हैं। उन्होंने फिल्म ‘हद कर दी आपने’ में 14 किरदार निभाए थे। पहली तारीख जिस वक्त में शूटिंग कर रहे थे वो 14 तारीख थी। 14 सालों तक वो टॉप पर रहे और जब लोकसभा में आए तो वह 14वीं लोकसभा थी।

govinda,govinda birthday,

गोविंदा ने साल 1987 में सुनीता आहूजा से लव मैरिज की थी। दोनों के दो बच्‍चे एक बेटी टीना आहूजा और बेटा यशवर्धन हैं। अक्‍सर गोविंदा अपनी पूरी फैमिली के साथ स्‍पॉट किए जाते हैं।

govinda,govinda birthday,

गोविंदा हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों में से एक हैं जिसकी जगह शायद ही कोई ले पाएगा। गोविंदा की डायलॉग डिलीवरी, दमदार डांस, हाजिर-जवाबी का निचोड़ बेहद कम कलाकारों में देखने को मिलता है। गोविंदा छह भाई बहनों में सबसे छोटे है और उन्हें प्यार से ची-ची बुलाया जाता है।

govinda,govinda birthday,

ये भी पढ़े…

गोविंदा का खुलासा- ब्लॉकबस्टर फिल्म अवतार को किया था रिजेक्ट, लोगों ने ऐसे उड़ाया मजाक

कुली नंबर का फर्स्ट लुक रिलीज, कुली बने दिखे वरुण तो ग्लैमरस अवतार में नजर आईं सारा

भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिले गोविंदा

Related posts