जन्मदिन विशेष: अरबपति मुकेश अंबानी की ये आदतें उन्हें बनाती हैं खास

चैतन्य भारत न्यूज

11 हजार करोड़ का आलीशान घर, जिसे बनने में ही 7 साल लगे हो। घर तमाम सुख सुविधा से भरपूर, उस घर के मालिक और उनकी कामयाबी के बारे में यकीनन हर कोई जानना चाहेगा। हम बात कर रहे हैं देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बारे में जिनका आज जन्मदिन हैं। मुकेश अंबानी का मानना है कि बड़े सपने ही बड़ी सफलता दिलाते हैं। अंबानी कहते हैं कि ऊंचे ख्वाब देखो और उनके पूरे होने तक उम्मीद ना छोड़ो। जन्मदिन के मौके पर हम आपको मुकेश अंबानी की वो खास बातें बता रहे हैं जो उन्हें आम इंसान बनाती है।

नर्वस

यह बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाने वाले मुकेश अंबानी के अंदर एक बड़ी कमी है। आप सोच रहे होंगे कि भला इतने अमीर आदमी को किस बात का डर हो सकता है। उनके पास तो दौलत से लेकर पहचान तक सब कुछ है। वह हमेशा लोगों के सामने बोलने में नर्वस हो जाते हैं. लोगों के समूह में बात करते हुए वे झिझक महसूस करते हैं।

शाकाहारी

मुकेश अंबानी के पास बेशुमार दौलत होने के बावजूद उन्होंने कभी भी शराब को हाथ नहीं लगाया। इतना ही नहीं वह शाकाहारी भी हैं।

फैमिली फोटो

मुकेश अंबानी अपने परिवार से कितना प्रेम करते हैं यह उनके घर में हर कमरे की दीवार पर नजर आ जाएगा। उनके घर में हर कमरे में उनके पिता या परिवार के साथ तस्वीरें लगी हैं।

जन्मदिन मनाना बिल्कुल पसंद नहीं

मुकेश अंबानी को अपना जन्मदिन मनाना बिल्कुल पसंद नहीं है। उन्होंने आज तक सिर्फ अपना 50वां जन्मदिन परिवार के लाख कहने के बाद मनाया है।

ये भी पढ़े…

जन्मदिन विशेष: ऐसा रहा मुकेश अंबानी का देश के सबसे अमीर शख्स बनने तक का सफर, एकमात्र ऐसे कारोबारी जिसे मिली Z सिक्योरिटी

मुकेश अंबानी लगातार 12वें साल बने देश के सबसे अमीर शख्‍स, ये हैं टॉप-10 सबसे अमीर भारतीय

मुकेश अंबानी से 8 गुना ज्यादा है इस भारतीय शख्स की सालाना सैलरी! वित्त वर्ष 2019 में कमाए इतने करोड़

अंबानी परिवार ने अनोखे अंदाज में मनाया बहू का जन्मदिन, मुकेश ने कहा- अगले साल दादा बन जाऊं 

 

Related posts