जन्मदिन विशेष: 15 साल की उम्र में ही ‘डिंपल गर्ल’ के सिर से उठ गया था माता-पिता का साया, 10 साल छोटे लड़के से की थी शादी

preity zinta,preity zinta birthday

चैतन्य भारत न्यूज

‘डिंपल गर्ल’ के नाम से मशहूर अभिनेत्री प्रीति जिंटा का आज 46वां जन्मदिन है। 31 जनवरी 1975 को हिमाचल प्रदेश के शिमला में जन्मीं प्रीति साल 1998 से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुईं हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं प्रीति की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।



preity zinta,preity zinta birthday

  • जब प्रीति 13 साल की थी उस समय उनके पिता दुर्गानंद जिंटा का एक एक्सीडेंट में निधन हो गया था। पति के एक्सीडेंट के कारण प्रीति की मां नीलप्रभा भी दो साल तक बेड पर रहीं और वहीं जब प्रीति 15 साल की हुईं तो उनकी मां ने भी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था।
  • प्रीति ने अपने अभिनय की शुरुआत एक विज्ञापन से की थी। लिरिल साबुन और पर्क चॉकलेट उनके प्रमुख विज्ञापनों में से हैं। प्रीति बॉलीवुड में पहली बार बड़े पर्दे पर निर्देशक मणिरत्नम की फिल्म ‘दिल से’ (1998) में नजर आई थीं। इस फिल्म में वह शाहरुख खान और मनीषा कोइराला संग थीं।

preity zinta,preity zinta birthday

  • साल 1998 में प्रीति फिल्म ‘सोल्जर’ में मुख्य किरदार में नजर आईं। इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉबी देओल थे। संस्पेंस थ्रिलर पर आधारित इस फिल्म में प्रीति और बॉबी की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।
  • इसके बाद प्रीति ने ‘क्या कहना’ (2000), ‘दिल चाहता है’ (2001), ‘कोई मिल गया’ (2003), ‘कल हो ना हो’ (2003), ‘वीर जारा’ (2004), ‘सलाम नमस्ते’ (2005) और ‘कभी अलविदा ना कहना’ (2006) जैसी फिल्मेें की हैं।

preity zinta,preity zinta birthday

  • प्रीति का नाम युवराज सिंह, ब्रेट ली और डेविड मिलर जैसे कई क्रिकटरों के साथ जुड़ चुका है। इसके अलावा वह फिल्म निर्माता शेखर कपूर संग अफेयर को लेकर काफी चर्चा में रही थीं। शेखर पहले से शादीशुदा थे। यहां तक कि उनकी पत्नी ने प्रीति पर उनका घर तोड़ने का आरोप तक लगा दिया था।
  • साल 2013 में प्रदर्शित अपनी निर्मित फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ के जरिए प्रीति ने कमबैक किया लेकिन यह फिल्म सफल नहीं रही। प्रीति ने साल 2014 में प्रदर्शित फिल्म ‘हैप्पी एंडिंग’ में कैमियो किया।

preity zinta,preity zinta birthday

  • इसके बाद साल 2016 में प्रीति ने 10 साल छोटे विदेशी ब्वॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से गुपचुप तरीके से शादी रचा ली थी। प्रीति की शादी की खबर तब सामने आई थी जब सारे रीति रिवाज पूरे हो चुके थे। शादी की सभी रस्में लॉस एंजिलस में हुई थीं।

preity zinta,preity zinta birthday

  • प्रीति आखिरी बार पर्दे पर साल 2018 में ‘भैय्याजी सुपरहिट’ फिल्म में नजर आई थीं। फिल्मों के अलावा प्रीति का क्रिकेट से भी खासा लगाव रहा है। वो इंडियन प्रीमियर लीग की टीम ‘किंग्स इलेवन पंजाब’ की मालकिन भी हैं।

preity zinta,preity zinta birthday

ये भी पढ़े…

युवराज सिंह के र‍िटायरमेंट पर उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड ने किया कमेंट, कहा- तुम दोनों हमेशा

इस एक्ट्रेस ने खुले तौर पर दे डाली धोनी की बेटी को किडनेप करने की धमकी

इस परिवार ने किया सलमान खान से अपनी बहू की शादी होने का दावा, सबूत में पेश की तस्वीर!

Related posts